Wed, Apr 24, 2024

बदल रहा उत्तर प्रदेश, जनता को आतंकित करने वालों की गीली हो रही पैंट- सीएम योगी

By  Shagun Kochhar -- April 8th 2023 08:07 PM
बदल रहा उत्तर प्रदेश, जनता को आतंकित करने वालों की गीली हो रही पैंट- सीएम योगी

बदल रहा उत्तर प्रदेश, जनता को आतंकित करने वालों की गीली हो रही पैंट- सीएम योगी (Photo Credit: File)

गोरखपुर: शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्सप्रेसवे के पास 1071 करोड़ रुपये के निवेश से लग रहे प्लांट का भूमि पूजन और शिलान्यास करने पहुंचे. भूमि पूजन के बाद सीएम से मौजूद लोगों को संबोधित किया. संबोधन के दौरान सीएम ने कहा कि कारोबारियों को धमकाने और अपहरण करने वालों की सिट्टी-बिट्टी गुल हो चुकी है.


जनता को आतंकित करने वालों की गीली हो रही पैंट- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कानून के इतर काम करने की इजाजत किसी को और कतई नहीं है. मजबूत कानून व्यवस्था की देन है कि प्रदेश के लोगों के जान के दुश्मन बने माफिया को खुद जान के लाले पड़े हैं. आज बदले उत्तर प्रदेश में, जनता को आतंकित करने वालों को कोर्ट जब सजा सुनाती है तो उनकी पैंट गीली हो जा रही है. आज उत्तर प्रदेश में निवेशकों की और उनकी पूंजी सुरक्षा की गारंटी है. सरकार का संकल्प नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाना है.


भूमि पूजन के बाद सीएम ने किया पौधरोपण

वरुण बेवरेजेज के प्लांट के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तावित प्लांट परिसर में पौधरोपण भी किया.


जनता दंगों पर नहीं बल्कि विकास पर करती है विश्वास- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता दंगों पर नहीं बल्कि विकास, निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने वाली डबल इंजन सरकार पर विश्वास करती है. उन्होंने कहा कि इसी विश्वास की देन है कि उत्तर प्रदेश को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में करीब 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं. निवेशकों को सभी ऑनलाइन सुविधाओं और इंसेंटिव के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय खुद मॉनिटरिंग करता है. 


यूपी में अब हर तरह की शानदार कनेक्टिविटी- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब हर तरफ शानदार कनेक्टिविटी है. जब तक ये उद्योग तैयार होगा तब तक गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे भी पूर्ण हो जाएगा. पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे शुरू हो चुका है और गंगा एक्सप्रेसवे पर काम जारी है. नेपाल, बिहार, उत्तराखंड, छतीसगढ़, झारखंड तक फोरलेन की कनेक्टिविटी दी जा चुकी है. 


बदल चुका उत्तर प्रदेश- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी बदल चुका है. 6 साल पहले इसकी पहचान दंगों और अराजकता से थी. इस साल जब रामनवमी पर देश के कुछ राज्यों में दंगे हो रहे थे तब उत्तर प्रदेश में अमन चैन था. 


किसानों और पशुपालकों की आय कई गुना बढ़ेगी

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा किसानों की आय कई गुना बढ़ाने की है. वरुण बेवरेजेज के प्लांट में आम, अमरूद, लीची जैसे फलों व दूध की आपूर्ति करके किसान और पशुपालक अपनी आय कई गुना बढ़ा सकेंगे. अकेले गोरखपुर के प्लांट से 1500 नौजवानों को रोजगार मिलेगा तो दस हजार ग्रामीण अतिरिक्त आमदनी स्रोत से जुड़ेंगे. वरुण बेवरेजेज के जब यूपी में तीन अन्य प्लांट लग जाएंगे तो छह हजार नौजवान रोजगार और 50 हजार ग्रामीण अतिरिक्त आमदनी से जुड़ेंगे.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो