Fri, Apr 19, 2024

सीएम योगी ने किया राहुल गांधी पर कटाक्ष, कहा - कुछ लोग देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं

By  Shivesh jha -- March 12th 2023 08:56 PM
सीएम योगी ने किया राहुल गांधी पर कटाक्ष, कहा - कुछ लोग देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं

सीएम योगी ने किया राहुल गांधी पर कटाक्ष, कहा - कुछ लोग देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं (Photo Credit: File)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ब्रिटेन में उनकी हालिया टिप्पणी को लेकर परोक्ष हमला करते हुए रविवार को कहा कि जब वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बढ़ रहा है, तो कुछ लोग विदेशी जमीन पर देश की आलोचना कर रहे हैं।

योगी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो लोग आज भारतीय लोकतंत्र की आलोचना कर रहे हैं वे वही लोग हैं, जिन्हें मौका मिलने पर लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

गोरखपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां देश को दुनिया में मशहूर कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोग जब विदेश में होते हैं तो देश की आलोचना करते हैं और जब घर में होते हैं तो उत्तर प्रदेश की आलोचना करते हैं, जबकि केरल और केरल में जब दिल्ली में होते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो देश के मजबूत लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं और जिनके परिवार की विरासत 'फूट डालो राज करो' की राजनीति की रही है उनके 'बुरे मंसूबों' में सफल नहीं होने देना चाहिए। बता दें कि राहुल गांधी ने 6 मार्च को लंदन में ब्रिटिश सांसदों से कहा था कि लोकसभा में काम कर रहे माइक्रोफोन अक्सर विपक्ष के खिलाफ खामोश कर दिए जाते हैं।

उन्होंने हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर के ग्रैंड कमेटी रूम में भारतीय मूल के दिग्गज विपक्षी लेबर पार्टी के सांसद वीरेंद्र शर्मा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले आठ-नौ वर्षों में देश की उपलब्धियों ने नए भारत का प्रतिनिधित्व किया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो