Mon, Jun 24, 2024

सीएम योगी ने कहा, भारतीय कला क्षेत्र में दो ऑस्कर मिलना 'अमृत काल' का प्रतीक हैं

By  Shivesh jha -- March 14th 2023 08:50 AM
सीएम योगी ने कहा, भारतीय कला क्षेत्र में दो ऑस्कर मिलना 'अमृत काल' का प्रतीक हैं

सीएम योगी ने कहा, भारतीय कला क्षेत्र में दो ऑस्कर मिलना 'अमृत काल' का प्रतीक हैं (Photo Credit: File)

95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में भारत द्वारा दो ऑस्कर जीतने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इस उपलब्धि को अविश्वसनीय और अद्वितीय बताया। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि भारतीय कला क्षेत्र में अमृत काल का प्रतीक है।

बता दें कि भारत ने दो ऑस्कर पुरस्कार जीते  जिसमे एक आरआरआर के गीत 'नाटू नाटू' के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में तथा दूसरा सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री श्रेणी में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के लिए। आदित्यनाथ ने 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' और 'आरआरआर' की पूरी टीम को बधाई दी।

ट्विटर के माध्यम से गर्व और खुशी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने लिख 'प्रतिष्ठित ऑस्कर अवार्ड जीतना भारतीय फिल्म उद्योग के लिए अत्यधिक गौरव की बात है। TheElephantWhisperers और फिल्म 'RRR' के गीत 'नाटू नाटू' की पूरी टीम को बधाई।

बता दें कि 'नाटू नाटू' ऑस्कर में 'मूल गीत' श्रेणी में नामांकित होने वाला पहला तेलुगू गीत है। इसने रिहाना और लेडी गागा जैसे बड़े नामों को पछाड़ते हुए पुरस्कार जीता है। संगीतकार एमएम कीरावनी और गीतकार चंद्रबोस ने टीम की ओर से पुरस्कार स्वीकार किया।

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'हॉल आउट', 'हाउ डू यू मेजरमेंट ए ईयर?', 'द मार्था मिशेल इफेक्ट' और 'स्ट्रेंजर एट द गेट' के साथ नॉमिनेट किया गया था। फिल्म के निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस और निर्माता गुनीत मोंगा ने सम्मान स्वीकार किया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो