Tue, Apr 23, 2024

दुधवा नेशनल पार्क में बाघों की मृत्यु पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

By  Shagun Kochhar -- June 10th 2023 10:26 AM -- Updated: June 10th 2023 10:27 AM
दुधवा नेशनल पार्क में बाघों के मृत्यु पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

दुधवा नेशनल पार्क में बाघों की मृत्यु पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान (Photo Credit: File)

ब्यूरो: लखीमपुर खीरी के दुधवा नेशनल पार्क में बाघों की मौत की खबर लगातार सामने आ रही है. जो प्रदेश के लिए अब चिंता का विषय बन गई है. वहीं अब बाघों की हो रही मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है.


दुधवा नेशनल पार्क में बीते कुछ दिनों में दो से तीन बाघों की मौत हो गई. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर संज्ञान लिया है. सीएम ने वन मंत्री, अपर मुख्य सचिव वन और अधिकारियों को बाघों की मौत के पीछे जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश पेश करने को कहा.


बता दें लखीमपुर खीरी टाइगर रिजर्व में 3 जून की सुबह एक मादा टाइगर की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि वो भूखी-प्यासी थी. पेट में अन्न का एक भी अंश नहीं था आंत सूख गई थीं. जिससे उसकी मौत हो गई.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुधवा नेशनल पार्क में पिछले कुछ दिनों में दो-तीन बाघों की मौत की खबर का संज्ञान लिया है. उन्होंने प्रदेश के वन एवं पर्यावरण स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री अरुण कुमार सक्सेना, अपर मुख्य सचिव वन मनोज सिंह और वन विभाग के सभी अधिकारियों को तुरंत दुधवा नेशनल पार्क जाकर विस्तृत जांच कर रिपोर्ट को जल्द से जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं.


वहीं मुख्यमंत्री ने आदेश को जारी करने के तुरंत बाद शुक्रवार रात ही लखीमपुर के नेशनल पार्क पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में बाघों में की मौत को लेकर चर्चा हुई और वजह खोजने के लिए सभी को निर्देश दिए.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो