Advertisment

CM योगी आज 114 नई हाईटेक बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

राज्य सड़क परिवहन निगम के इन बसों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास से ही हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
CM योगी आज 114 नई हाईटेक बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रदेश में यदि आप भी रोडवेज बसों से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। राज्य सरकार ने सुरक्षित और आरामदायक यात्रा के लिए यात्रियों को 114 नई बसें भेंट की हैं। इन बसों में सीटों की ऑनलाइन बुकिंग, कई यात्री सुविधाएं, निर्धारित संचालन, कम स्टॉपेज सहित कई अन्य सुविधा मौजूद है।

Advertisment

राज्य सड़क परिवहन निगम के इन बसों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास से ही हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बता दें कि 'राजधानी एक्सप्रेस सेवा' के नाम से चलने वाली ये बसें 75 जिला मुख्यालयों को जोड़ेगी। 

जिन बसों का संचालन आज से शुरू होने जा रहा है, उनमें 75 राजधानी एक्सप्रेस सेवा, 39 साधारण बस सेवा शामिल हैं, जो यात्रियों की मांग पर विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी। इन बसों की खास बात यह है कि सभी बसें तय समय सारिणी तथा कम स्टॉपेज के साथ चलेगी।

बताया जा रहा है कि नई बसें यूरो-6 मानक मॉडल की है जो प्रदूषण के मामले में अन्य बसों से बेहतर है। परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार के अनुसार 50 साल पूरे होने के मौके पर इन बसों को शामिल की गई हैं।

ये है ख़ास सुविधाएं

बसों के स्थान के लिए वीटीएस डिवाइस। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन होगा। सीट बुकिंग के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन होगा। क्रेडिट और डेबिट कार्ड द्वारा किराए का भुगतान। मोबाइल फोन पर नाश्ता और खाना ऑर्डर कर रहे हैं।

up-government cm-yogi
Advertisment