Fri, Apr 19, 2024

अब 8 बजे तक बंद करने होंगे कोचिंग सेंटर, लड़कियों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार ने दिए निर्देश

By  Shagun Kochhar -- September 1st 2023 05:07 PM
अब 8 बजे तक बंद करने होंगे कोचिंग सेंटर, लड़कियों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार ने दिए निर्देश

अब 8 बजे तक बंद करने होंगे कोचिंग सेंटर, लड़कियों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार ने दिए निर्देश (Photo Credit: File)

ब्यूरो: ब्यूरो: योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाती रहती है. वहीं इस अब बेटियों की सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने एक और फैसला लिया है.


दरअसल, गुरुवार को सेफ सिटी परियोजना की समीक्षा बैठक हुई. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने इस बैठक की अध्यक्षता की. मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कोचिंग सेंटर्स के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. आदेश के मुताबिक, जिन कोचिंग सेंटर्स में छात्राएं पढ़ती हैं वो रात 8 बजे तक ही क्लास लगा सकते हैं. इसका उद्देश्य बेटियों को समय से सुरक्षित घर पहुंचाना है. 


योगी सरकार के निर्देश

इसके अलावा सरकार ने संकरी गलियों में कोचिंग सेंटर न खोलने के भी निर्देश दिए हैं. क्योंकि तंग गलियों में छेड़खानी की वारदात होने की आशंका रहती है. साथ ही आगजनी की भी संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा कोचिंग सेंटर में लड़कियों के अलग टॉयलेट और प्रवेश और निकास पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा सेंटर्स को दिव्यांगों के लिए हितैषी भी होने चाहिए. 


सुरक्षित शहर बनाना उद्देश्य

वहीं सेफ सिटी वेब और ऐप को डेवलप करने के काम में तेजी लाने के भी निर्देश दिए. साथ ही एप पर पास के पुलिस बूथ और टॉयलेट की भी जानकारी हो. सेफ सिटी परियोजना के तहत 17 नगर निगमों और नोएडा को महिलाओं के साथ बुजुर्गों, बच्चों और दिव्यांगजनों के लिए सबसे सुरक्षित शहर बनाया जाए. 


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो