Fri, Apr 26, 2024

कोल्ड स्टोरेज हादसा: मरने वालों की संख्या 14 हुई, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

By  Shivesh jha -- March 18th 2023 08:13 AM
कोल्ड स्टोरेज हादसा: मरने वालों की संख्या 14 हुई, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

कोल्ड स्टोरेज हादसा: मरने वालों की संख्या 14 हुई, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश (Photo Credit: File)

संभल जिले के एक कोल्ड स्टोरेज में छत गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 14 हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों से मिलकर इस घटना के कारणों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है जिसे जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने कहा कि चंदौसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत इंदिरा रोड पर ढहे ढांचे के मलबे से चौबीस लोगों को निकाला गया और उनमें से 14 की मौत हो गई। माथुर ने कहा कि लगभग सभी लापता श्रमिक मिल गए हैं और बचाव अभियान अपने अंतिम चरण में है।

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने कहा कि मुरादाबाद के एक अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि छह को छुट्टी दे दी गई है। मुरादाबाद के आधिकारिक दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस अस्पताल का दौरा किया जहां संभल के घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा।

एक प्रवक्ता ने कहा कि सीएम आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, गंभीर रूप से घायलों के लिए 50,000 रुपये और घटना में घायल हुए सभी लोगों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है। प्रवक्ता के अनुसार, आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने छत गिरने के कारणों की जांच के लिए मंडलायुक्त और मुरादाबाद के डीआईजी के नेतृत्व में एक समिति भी बनाई है। प्रवक्ता ने कहा कि समिति को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो