Sun, May 05, 2024

यूपी में लगातार बढ़ता कोरोना!, 500 के पार पहुंचा आंकड़ा

By  Shagun Kochhar -- April 4th 2023 02:19 PM
यूपी में लगातार बढ़ता कोरोना!, 500 के पार पहुंचा आंकड़ा

यूपी में लगातार बढ़ता कोरोना!, 500 के पार पहुंचा आंकड़ा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 500 के पार हो गई है. सोमवार को एक दिन में कोरोना के 91 मामले सामने आए.


सबसे ज्यादा मामले ललितपुर में

उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले ललितपुर जिले से सामने आए. यहां 20 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए. इसके बाद गाजियाबाद में 15 मामले, फिर लखनऊ में 13 केस मिले. इसके बाद नोएडा में 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.  वहीं सहारनपुर और मेरठ में कोरोना के 48 केस हैं, बिजनौर में 13 मरीज हैं. वहीं सोमवार को कानपुर में तीन मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं फतेहपुर और बांदा में 2-2 मामले मिले, फर्रुखाबाद में 4 और हरदोई में 5 मामलों की पुष्टि हुई. इसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 543 हो गया है.


कोरोना फ्री हैं ये जिलें!

वहीं चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, उरई, इटावा, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, संभल, शाहजहांपुर, बदायूं में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है.


ये हो सकती है तेजी से मामले बढ़ने की वजह

जानकारी के मुताबिक, मौसम में बदलाव लगातार बढ़ते मामलों की एक वजह हो सकता है. साथ ही साथ कहा जा रह की सैंपलिंग को बढ़ा दिया गया है इसलिए भी मामलों की संख्या बढ़ रही है. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो