Sat, May 25, 2024

'मन की बात' का 100वां एपिसोड: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने बारिश में बैठकर सुना पूरा कार्यक्रम, बोले- मैं हूं भाग्यशाली

By  Shagun Kochhar -- April 30th 2023 01:06 PM
'मन की बात' का 100वां एपिसोड: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने बारिश में बैठकर सुना पूरा कार्यक्रम, बोले- मैं हूं भाग्यशाली

'मन की बात' का 100वां एपिसोड: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने बारिश में बैठकर सुना पूरा कार्यक्रम, बोले- मैं हूं भाग्यशाली (Photo Credit: File)

प्रयागराज: पीएम नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण आज यानी रविवार को हुआ. कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का सीधा प्रसारण संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय स्थित ट्रस्टीशिप काउंसिल चैंबर में किया गया. इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए बीजेपी ने कई तैयारियां की. बीजेपी ने देश भर के हर विधानसभा क्षेत्र में औसतन 100 जगहों पर ऐसी सुविधाएं बनाई है, जहां लोग इसे सुन सकें. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सुनने के लिए प्रयागराज में भी व्यवस्था की गई.


डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सुनी 'मन की बात'

'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर वाल्मीकि कॉलेज में कार्यक्रम का रखा गया. जहां लाइव प्रसारण देखने के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे. उनके साथ बीजेपी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. इस मौके पर डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है वो 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ दिल्ली की सत्ता पर बढ़ेगी. वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने पहले एपिसोड से लेकर 100वें एपिसोड तक पीएम मोदी की 'मन की बात' को सुना. साथ साथ पूरे देश के साथ प्रदेशों में भी हर बूथ पर मन की बात को सुना जा रहा है.


बारिश में भी नहीं उठे मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में बारिश के बीच लोग के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना. 


इस दौरान डिप्टी सीएम ने मुख्तार और अफजाल अंसारी के खिलाफ बीते दिन कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मजबूत पैरवी के चलते दोनों को सजा हुई और मजबूत पैरवी के कारण ही आम अपराधी अपराध करना छोड़कर रोजगार करने को सोच रहे हैं. 


कब शुरू हुआ था मन की बात कार्यक्रम?

बता दें इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को हुआ था. तब से यह हर महीने प्रसारित किया जा रहा है. यह 52 भारतीय भाषाओं, बोलियों और 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित होता है. इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी देश के कोने-कोने में अद्भुत काम कर रहे लोगों से चर्चा और बातचीत करते हैं.


न्यूयॉर्क में भी हुआ प्रसारित 

मन की बात के 100वें एपिसोड का न्यूयॉर्क में भी सीधा प्रसारण किया गया. वहीं मन की बात कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण देशभर में साढ़े तीन लाख जगहों पर किया गया. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो