Fri, Jun 21, 2024

एटा: राष्ट्रीय लोक अदालत ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में किया 44000 से ज्यादा मामलों का निस्तारण

By  Shagun Kochhar -- September 10th 2023 02:45 PM
एटा: राष्ट्रीय लोक अदालत ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में किया 44000 से ज्यादा मामलों का निस्तारण

एटा: राष्ट्रीय लोक अदालत ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में किया 44000 से ज्यादा मामलों का निस्तारण (Photo Credit: File)

एटा: एटा जनपद न्यायालय में "राष्ट्रीय लोक अदालत" ने 44000 से ज्यादा वादकारियों के वादों का एक दिन में निस्तारण कर एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है.


जिले में आज जनपद न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. यहां 44 हजार से ज्यादा वादकारियों के वादों का निस्तारण किया गया. पीड़ित लोगों ने जनपद न्यायाधीश और न्यायालय के सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया. अब जनपद न्यायालय में 44000  केसों का बोझ कम हो गया है.  


पीड़ित लोगों ने जनपद न्यायाधीश और जिले के सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया. लोगों ने बताया कि वो लंबे समय से अपने वादों को लेकर न्यायालय आ रहे हैं. पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि मेरे ऊपर स्टेट बैंक एटा का 6 लाख 28 हजार रुपए का लोन था, लेकिन आज लोक अदालत में 4 लाख 57 हजार में निस्तारण किया गया. जिससे में संतुष्ट हूं.


बारिश में भी लोक अदालत पहुंचे वादकारी

देर रात से रुक रुककर हो रही बारिश का भी वादकारियों पर कोई असर नहीं हुआ. बारिश के बीच भी "राष्ट्रीय लोक अदालत" में भारी संख्या में वादकारी पहुंचे.


इन मामलों का हुआ निपटारा 

जिले में छोटी छोटी घटनाएं जैसे एक्सीडेंट, दहेज के मामले, बैंकों के ऋण, बिजली बिल, किसानों का केसीसी बैंक ऋण और अन्य कार्यालयों से संबंधित सभी मामलों सहित 44 हजार से ज्यादा वादकारियों की समस्याओं का एक ही छत के नीचे निस्तारण करवाया गया. ये लोक अदालत राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर आयोजित की गई है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो