Mon, May 06, 2024

एटा: सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के 35 लाख 50 हजार रुपये कुर्क

By  Shagun Kochhar -- August 26th 2023 01:04 PM
एटा: सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के 35 लाख 50 हजार रुपये कुर्क

एटा: सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के 35 लाख 50 हजार रुपये कुर्क (Photo Credit: File)

एटा: जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के 35 लाख 50 हजार रुपये कुर्क कर लिए हैं. आरोप है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फर्जी तरीके से ये पैसे जमा किए गए थे.


बता दें, ये मामला थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा का है. एटा डीएम अंकित कुमार अग्रवाल के आदेश पर 35 लाख 50 हजार रुपये के वाउचर पर डीएम के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक में रुपये जमा कराने की एफआईआर दर्ज हुई. आरोप है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फर्जी तरीके से 35 लाख 50 हजार रुपये जमा किए गए थे. जिन्हें जब्त कर लिया गया है.


35 लाख 50 हजार रुपये बैंक में जमा करवाने के लिए जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर किए गए. वहीं ये रकम सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के नाम से जमा किए गए थे. बता दें, पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव अभी गैंगस्टर मामले में अलीगढ़ जेल में बंद हैं. पुलिस ने फर्जीवाड़े की धारा 420, 467, 468, 471, 120B में मामला दर्ज किया था. उसी के आधार पर पुलिस ने बैंक से 3550000 रुपये की जब्तीकरण की कार्रवाई की.


1 अरब रुपये से ज्यादा की संपत्ति की जा चुकी है कुर्क

वहीं इससे पहले एटा में सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम 0.313 हेक्टेयर 5 लाख 63 हजार 400 रुपये की जमीन को पुलिस और प्रशासन ने कुर्क किया. थाना मलावन क्षेत्र के पिपहरा गांव में जमीन को कुर्क किया गया है. सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर एक्ट के तहत पूर्व में परिवार के नाम 1 अरब  रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की जा चुका है. 


पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनका भाई सपा के कद्दावर नेता जुगेंद्र सिंह यादव पहले से ही जेल में बंद हैं. सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो