Fri, May 03, 2024

बुलंदशहर के किसान को मिला 15 अगस्त के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका, पीएम मोदी से मिला न्यौता

By  Shagun Kochhar -- August 14th 2023 03:42 PM
बुलंदशहर के किसान को मिला 15 अगस्त के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका, पीएम मोदी से मिला न्यौता

बुलंदशहर के किसान को मिला 15 अगस्त के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका, पीएम मोदी से मिला न्यौता (Photo Credit: File)

बुलंदशहर: 15 अगस्त की परेड जिसे स्वतंत्रता दिवस के दिन पूरा देश देखता है. उसी परेड का न्यौता बुलंदशहर के FPO किसान श्रीपाल सिंह को मिला है.  पीएम मोदी की ओर से 15 अगस्त की परेड कार्यक्रम का न्योता भेजा गया है.


बुलंदशहर के एफपीओ किसान श्रीपाल सिंह लाल किले पर होने वाली प्रेस में जायेंगे. दरअसल, किसान श्रीपाल सिंह लाल भारत सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही एफपीओ को 2021 से चला रहे हैं. एफपीओ मोदी सरकार द्वारा मधुमक्खी पालन के क्षेत्र में शुरू की गई है. ये स्कीम सरकार द्वारा किसानों को समृद्ध बनाने के लिए शुरू की गई थी. श्रीपाल सिंह बुलंद किसान फीड प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के तहत मधुमक्खी पालन कर शहद उत्पादन का कार्य कर रहे हैं. इसी के चलते मोदी सरकार किसान श्रीपाल सिंह को 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाली परेड का पीएम मोदी ने न्योता भेजा है.



न्योता मिलने से किसान बेहद खुश

15 अगस्त की परेड का न्योता मिलने पर खुश होना स्वाभाविक सी बात है. इसी तरह से किसान श्रीपाल सिंह भी बेहद खुश हैं और खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. किसान का कहना है कि एफपीओ शुरू करने के बाद उन्हें आर्थिक मदद मिली. उन्होंने बताया कि वो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की तरीके से शहद का उत्पादन कर रहे हैं और देश ही नहीं दुनिया में अपने उत्पाद की बिक्री कर अच्छी कमाई कर रहे हैं.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो