Sun, Apr 28, 2024

फर्रुखाबाद: 130 से अधिक गांव में बाढ़, 100 से अधिक स्कूलों में ताले, जीवन अस्त-व्यस्त

By  Shagun Kochhar -- August 21st 2023 03:15 PM
फर्रुखाबाद: 130 से अधिक गांव में बाढ़, 100 से अधिक स्कूलों में ताले, जीवन अस्त-व्यस्त

फर्रुखाबाद: 130 से अधिक गांव में बाढ़, 100 से अधिक स्कूलों में ताले, जीवन अस्त-व्यस्त (Photo Credit: File)

फर्रुखाबाद: पहाड़ों पर हुई मूसलाधार बारिश ने जिले की जनता को मुसीबत में डाल दिया है. एक जुलाई से गंगा में जलस्तर का बढ़ना शुरू हुआ, तो पांचाल घाट पर मीटर कम नहीं हुआ. 


130 से अधिक गांव में बाढ़ 

20 जुलाई को गंगा खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई थीं. इससे तहसील क्षेत्र के करीब 130 से अधिक गांव में बाढ़ का पानी भर गया. 100 से अधिक स्कूलों में ताले पड़े हैं. छात्र-छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो गई है. गांवों में न तो रोशनी की व्यवस्था है और न ही आने-जाने के साधन. 



इस बार गंगा कटरी क्षेत्र में बाढ़ का अत्यधिक प्रकोप देखा जा रहा हैं. विकासखंड अमृतपुर क्षेत्र में लगभग कई दर्जन गांव बाढ़ की विभीषिका में समाए हुए हैं. यहां की अधिकांश फसले पानी में डूबी हुई है, लोगों के आशियानों में पानी भरा हुआ है, गांव के आने जाने के रास्ते बंद हैं और आवश्यकता के लोग नाव के सहारे करना पड़ रहा है. कहीं-कहीं लोगों को नाव भी नसीब नहीं हो रही है.



पानी में घुसकर आवागमन करना पड़ रहा है. बाढ़ पीड़ित इलाकों में ऐसे कई गांव हैं जहां जलभराव होने के कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर डेरा जमा कर समय गुजारते हुए देखा जा रहा है. गांवों में बाढ़ के पानी से हालात खराब बने हुए हैं. क्षेत्र के बमियारी, अमीराबाद, जोगराजपुर, हमीरपुर सोमवंशी, हरसिंहपुर कायस्थ, रामपुर, जगतपुर, कुड़री सारंगपुर, करनपुर घाट, फखरपुर, मंझा आदि गांव के रास्ते बंद होने से खाद्य सामग्री आने-जाने में दिक्कत है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो