Fri, Apr 26, 2024

आग का तांडव! कानपुर के बाजार में लगी भीषण आग, 13 दुकानें जलकर खाक

By  Shagun Kochhar -- April 10th 2023 12:44 PM -- Updated: April 10th 2023 02:23 PM
आग का तांडव! कानपुर के बाजार में लगी भीषण आग, 13 दुकानें जलकर खाक

आग का तांडव! कानपुर के बाजार में लगी भीषण आग, 13 दुकानें जलकर खाक (Photo Credit: File)

कानपुर: जिले के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में भीषण आगजनी हुई. यहां किदवई नगर में बाजार में आग लग गई. इस भयंकर आग की चपेट में आकर कई दुकानें जलकर राख हो गई. वहीं धुएं का गुबार आसमान में छा गया. आग की खौफनाक लपटों को देख हर कोई भयभीत हो उठा.


कई दुकानें जलकर हुई राख

बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में 40 बाजार दुकान हैं. इस बाजार में 40 पक्की दुकानें हैं. वहीं 500 के करीब अस्थाई दुकानें मौजूद हैं. वहीं सोमवार सुबह अज्ञात कारणों से एक दुकान में आग लग गई हालांकि बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट से लगी. आग की लपटें देख इलाके के लोगों ने उसे शांत करने की कोशिश की, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. वहीं एक के बाद एक 13 दुकानें आग में समा गई.


कपड़ा और फैंसी आइटम की थी दुकाने

जानकारी के मुताबिक, करीब 13 अस्थाई दुकानों को इस आग ने अपनी चपेट में ले लिया. आग की चपेट में आई दुकानों में कपड़ा और फैंसी आइटम की दुकानें शामिल हैं. आग लगने से दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया. वहीं नुकसान का आंकड़ा करीब 50 लाख रुपये का बताया जा रहा है.


कड़ी मशक्कत के बाद आग में पाया काबू

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किए. वहीं करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो