Wed, Jun 07, 2023

जालौन: हाईवे पर एक के बाद एक टकराए पांच ट्रक-डंपर, लगी भीषण आग, 2 झुलसे

By  Shagun Kochhar -- April 18th 2023 06:30 PM
जालौन: हाईवे पर एक के बाद एक टकराए पांच ट्रक-डंपर, लगी भीषण आग, 2 झुलसे

जालौन: हाईवे पर एक के बाद एक टकराए पांच ट्रक-डंपर, लगी भीषण आग, 2 झुलसे (Photo Credit: File)

जालौन: मंगलवार दोपहर को झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर दर्दनाक हादसा हो गया. जहां तेज रफ्तार से आ रही एक डीसीएम की डंपर से आमने सामने टक्कर हो गई. इस हादसे के बाद पीछे से आ रहे एक के बाद एक पांच ट्रक डंपर आपस में टकरा गए. जिससे सभी में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पास की दुकान और वहां खड़ी दो बाइक भी आग चपेट में आ गई. 


झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर लगा लंबा जाम

वहीं इस विकराल आग की चपेट में डंपर के चालक और खलासी आ गए और बुरी तरह से झुलस गए. हादसे को देख स्थानीय लोगों ने तत्काल चालक और खलासी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं इस आग के कारण झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर लंबा जाम लग गया. हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची. जिन्होंने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 3 घंटे बाद झांसी कानपुर नेशनल हाईवे पर आवागमन सुचारू रूप से शुरू हुआ. 


ये हादसा उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 स्थित गोविंदम तिराहे के पास हुआ. जहां उरई से एक डीसीएम डंपर मंडी से मटर के बोर लेकर कानपुर की ओर जा रही थी. जैसे ही डीसीएम गोविंदम तिराहे के पास पहुंची. उसी दौरान कानपुर की ओर से तेज रफ्तार से आ रहे डंपर से उस डीसीएम की सामने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों में आग लग गई. इसी दौरान पीछे से आ रहे एक के बाद एक करके दो डंपर आपस में भिड़ गए. जिसकी रगड़ से डंपर डीसीएम और ट्रक में आग लग गई. इतना ही नहीं पास में ही खड़ा एक ट्रक इस आग की चपेट में आ गया. जिससे वह भी जल उठा. इस दौरान आग की चपेट में आने से एक डंपर का चालक और उसका खलासी बुरी तरह झुलस गए. इस हादसे को देख वहां मौजूद लोगों ने डंफर में फंसे चालक और खलासी को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए जली हुई हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.


हाईवे पर आग ही आग!

वही ट्रक डंपर डीसीएम में लगी आग इतनी भीषण थी कि धीरे धीरे आग पास में स्थित एक दुकान में लग गई. फिर दो बाइक भी उसकी जद में आ गई, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. साथ ही झांसी और कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई. झांसी कानपुर नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. आग की भीषण लपटों को देखते हुए आसपास के लोग दहशत में आ गए जिन्होंने दमकल कर्मियों को सूचना दी.


3 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद काबू में आई आग

सूचना मिलते ही उरई से 3 दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, मगर आग बुझाने में नाकाम होने पर कालपी और जालौन से 2 और दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलवाया गया. गाड़ियों के आने के बाद 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. वहीं आग लगने के और उसके बुझाये जाने जाने के बाद कानपुर नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर तक लगे लंबे जाम के बाद आवागमन को सुचारू रूप से चालू किया जा सका.


इस मामले में उरई के डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि इस हादसे में 4 ट्रक, दो बाइक, एक दुकान जली है. साथ ही 2 लोग आग में झुलसे जिनका इलाज किया जा रहा है. वही सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो