Advertisment

मातम में बदलीं खुशियां! देवी मां के जागरण के लिए घर में बनाया जा रहा था प्रसाद, फटा सिलेंडर, 2 की मौत, 16 घायल

फर्रुखाबाद में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. घर में गैस रिसाव होने से भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक मासूम और एक महिला की मौत हो गई हैं.

author-image
Shagun Kochhar
Updated On
New Update
मातम में बदलीं खुशियां! देवी मां के जागरण के लिए घर में बनाया जा रहा था प्रसाद, फटा सिलेंडर, 2 की मौत, 16 घायल

फर्रुखाबाद: जिले में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. फर्रुखाबाद के घर में गैस रिसाव होने से भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक मासूम और एक महिला की मौत हो गई हैं. वहीं 16 अन्य लोग आग में झुलसने से घायल हो गए. झुलसे हुए लोगों को सीएचसी में भर्ती कराया गया. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

Advertisment



घर में रखवाया गया था देवी का जागरण

जानकारी के मुताबिक, परिवार वालों ने घर में देवी मां का जागरण रखवाया था. इस मौके पर सभी रिश्तेदार आमंत्रित थे. इसी कड़ी में कार्यक्रम के दौरान घर में खाना बनाने का काम चल रहा था. 

Advertisment



मातम में बदलीं खुशियां!

मामला कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव भटासा का है. जहां के रहने वाले सुरेंद्र सिंह ने अपने घर में बीती रात देवी मां के जागरण का कार्यक्रम रखवाया था. इस मौके पर सभी रिश्तेदार आमंत्रित थे. सुबह करीब 6 बजे के आसपास प्रसाद के लिए गैस चूल्हे पर खाना बन रहा था. इसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई. इससे पहले मौजूद लोग कुछ समझ पाते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कुछ ही में अचानक सिलेंडर फटने से धमाका हुआ.

Advertisment



एक महिला और मासूम की मौत

सिलेंडर फटने से सुरेंद्र सिंह की दादी कांति देवी और उसके 4 साल के भाई आर्यांश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं गांव के ही राकेश, रामअवतार, गंगा श्री दीपक, सुरमिला, सुरेंद्र, पूजा, श्रीदेवी समेत 1 दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. 

Advertisment



वहीं सूचना मिलते ही मौके पर 108 एंबुलेंस पहुंची और सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कायमगंज और नवाबगंज में भर्ती कराया गया. जहां से चार लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद रेफर किया गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कायमगंज पुलिस और फायर सर्विस की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई. जानकारी देते हुए प्रभारी निरीक्षक कायमगंज जयप्रकाश पाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य कराया जा रहा है. सभी घायलों को सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.



fire-breaks uttar-pradesh-news
Advertisment