Sun, May 05, 2024

मेरठ में करंट लगने की पांच कांवड़ियों की मौत, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

By  Shagun Kochhar -- July 16th 2023 12:13 PM
मेरठ में करंट लगने की पांच कांवड़ियों की मौत, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

मेरठ में करंट लगने की पांच कांवड़ियों की मौत, लोगों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन (Photo Credit: File)

मेरठ: मेरठ में एक दर्दनाक हादसे हुआ. जहां बिजली का करंट लगने से पांच कांवड़ियों की जान चली गई और पांच अन्य घायल हुए हैं. यह घटना तब हुई जब उनका वाहन नीचे लटक रही हाई-टेंशन बिजली लाइन के संपर्क में आ गया.


यह दुखद घटना शनिवार शाम के समय मेरठ जिले के भवनपुर के राली चौहान गांव में हुई. कांवड़ियों को ले जा रहा वाहन गलती से 11kv बिजली लाइन से टकरा गया, जिससे उन्हें करंट लग गया.


स्थानीय निवासी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. दुर्भाग्य से, डॉक्टरों ने पांच कांवरियों को मृत घोषित कर दिया, जबकि बिजली के झटके के कारण दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है.


स्थानीय निवासियों ने किया प्रदर्शन

घटना के बाद, स्थानीय निवासी क्षेत्र में एकत्र हुए और घटना के जवाब में कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. मेरठ के जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने दुखद घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ितों को आवश्यक सहायता और उपचार प्रदान करने के लिए डॉक्टरों और अधिकारियों की एक टीम को नियुक्त किया गया है. घटना की आगे की जांच फिलहाल जारी है.


वसंत विहार में भी कांवड़ियों के साथ हुआ हादसा

एक अन्य घटना में, वसंत विहार में एक फ्लाईओवर पर एक टैक्सी ने 38 वर्षीय एक कांवड़ियों को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया. हादसे के लिए जिम्मेदार ड्राइवर को पुलिस ने पकड़ लिया है.


मेरठ में करंट लगने की घटना से पांच कांवड़ियों की मौत से समुदाय में भारी दुख पहुंचा है. अधिकारी घायलों की सहायता के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं और त्रासदी से जुड़ी परिस्थितियों की गहन जांच कर रहे हैं.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो