Sun, Apr 21, 2024

मथुरा रिफाइनरी में हुआ गैस रिसाव, हादसे में एक की मौत, प्लांट के अधिकारियों पर लगा लापरवाही का आरोप

By  Shagun Kochhar -- May 28th 2023 04:31 PM
मथुरा रिफाइनरी में हुआ गैस रिसाव, हादसे में एक की मौत, प्लांट के अधिकारियों पर लगा लापरवाही का आरोप

मथुरा रिफाइनरी में हुआ गैस रिसाव, हादसे में एक की मौत, प्लांट के अधिकारियों पर लगा लापरवाही का आरोप (Photo Credit: File)

मथुरा: जिले की रिफाइनरी के एडीयू प्लांट में बड़ी लापरवाही देखने को मिली. रिफाइनरी में गैस रिसाव के कारण 3 लोग इसके चपेट में आ गए जिनमें से एक की जान चली गई. 


जानकारी के मुताबिक, शनिवार को ADU प्लांट की रिफाइनरी में कर्मचारी काम कर रहे थे, लेकिन इस दौरान नीचे से बॉल खुली होने के कारण गैस रिसाव हो गया. जिसके चपेट में तीन मजदूर आ रहे और बेहोश हो गए. बताया जा रहा है कि बॉल खुली होने के बावजूद कर्मचारियों को काम करने का आदेश दिया गया क्योंकि किसी ने भी उसे चेक नहीं किया. वहीं इस बड़ी लापरवाही के कारण ये हादसा पेश आया. इसके बाद समय रहते ही रिफाइनरी की रेस्क्यू टीम ने गैस रिसाव को तत्काल बंद किया.


गैस की चपेट में आने से तीन कर्मचारी ओमप्रकाश, मुकेश और बनी सिंह बेहोश हो गए. वहीं गाजोली के रहने वाले 33 साल के ओमप्रकाश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं अन्य दो लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है. 


हादसे के बाद परिजनों ने किया हंगामा 

सूचना मिलते ही मृतक के परिजन स्वर्ण जयंती अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने प्लांट में काम करने वाले उच्च अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया. वहीं एक कॉन्ट्रेक्टर ने बताया कि इसमें पूरी लापरवाही बरती गई है. ऊपर से इंस्ट्रक्शन दे दिए गए और नीचे से गैस खुली हुई थी. जिसकी वजह से गैस निकली और ये 3 लोग चपेट में आ गए. 


वहीं सूचना मिलते ही बीजेपी विधायक पूरन प्रकाश और स्थानीय पुलिस बल भी मौके पर पहुंचे. जहां मृतक के परिजनों को उचित कार्रवाई और मुआवजे का आश्वासन दिया गया.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो