Mon, May 06, 2024

गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज के वार्ड में लगी आग, बेड सहित मरीजों को लेकर भागे तीमारदार, ICU में भर्ती मरीज की मौत

By  Shagun Kochhar -- July 28th 2023 12:36 PM
गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज के वार्ड में लगी आग, बेड सहित मरीजों को लेकर भागे तीमारदार, ICU में भर्ती मरीज की मौत

गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज के वार्ड में लगी आग, बेड सहित मरीजों को लेकर भागे तीमारदार, ICU में भर्ती मरीज की मौत (Photo Credit: File)

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के वॉर्ड नंबर 14 में बीती रात 10 बजकर 15 मिनट पर शार्ट सर्किट से आग लग गई. स्टाफ रूम के पास बोर्ड से निकली चिंगारी के कारण पूरे वॉर्ड में धुआं फैल गया.


बेड सहित मरीजों को लेकर भागे तीमारदार

बताया जा रहा है आग लगने के बाद तीमारदार अपने मरीजों को बेड सहित लेकर भागने लगे. वहीं, देर रात पता चला कि इस वॉर्ड के आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई. खजनी निवासी मरीज अखंड प्रताप सिंह (50) सांस की दिक्कत की वजह से वेंटिलेटर पर थे. आग को काबू पाने में करीब सवा घंटे लग गया.


एक चिंगारी से लगी आग

बताया जा रहा है कि वॉर्ड नंबर 14 के स्टॉफ रूम के पास स्थित बिजली के बोर्ड से अचानक एक चिंगारी निकली, इसके बाद आग लग गई. वहीं देखते ही देखते धुआं पूरे वॉर्ड में भर गया. इससे वॉर्ड ही नहीं पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. अपने मरीज को लेकर सुरक्षित जगह की तलाश में भाग रहे कई तीमारदार गिरकर चोटिल हो गए. इस वॉर्ड के 58 बेड पर 70 मरीज भर्ती थे. वॉर्ड में इतने ही तीमारदार भी थे.


रात 11:30 बजे तक आग पर पाया गया काबू 

बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज का फायर सिस्टर पूरी तरह से फेल था, इस वजह से आग बुझाने में दमकल कर्मियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी. रात करीब 11.30 बजे आग पर काबू पाया जा सका. उधर, घटना की सूचना पर डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर भी मौके पर पहुंच गए थे. अफसरों ने पुलिसकर्मियों को मरीजों को शिफ्ट करने में मदद के निर्देश दिए.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो