Fri, Apr 19, 2024

हापुड़: अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हुए विवाद पर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का बयान, शासन के निर्देशों पर SIT गठित

By  Shagun Kochhar -- August 31st 2023 01:38 PM
हापुड़: अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हुए विवाद पर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का बयान, शासन के निर्देशों पर SIT गठित

हापुड़: अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हुए विवाद पर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का बयान, शासन के निर्देशों पर SIT गठित (Photo Credit: File)

लखनऊ/ जय कृष्ण: हापुड़ में महिला अधिवक्ता और पुलिसकर्मी के बीच हुए विवाद का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर उत्तर प्रदेश शासन द्वारा तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है। जिसमें मेरठ के मंडलायुक्त, आईजी मेरठ और डीआईजी मुरादाबाद शामिल होंगे।


स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मंगलवार को हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच टकराव की स्थिति हो गई थी। जिसको देखते हुए शासन द्वारा तीन सदस्य जांच टीम का गठन किया गया है। SIT एक हफ्ते में पूरे मामले की जांच कर शासन को रिपोर्ट भेजेगी। इस टीम के अध्यक्षता मंडल आयुक्त मेरठ करेंगी। इसके सदस्य आईजी मेरठ और डीआईजी मुरादाबाद होंगे। एसआईटी जांच टीम को एक हफ्ते में जांच कर शासन को रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के अधिकारी सभी बार काउंसिल के अधिवक्ताओं और पदाधिकारी से बातचीत कर रहे हैं। सभी से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। उत्तर प्रदेश प्रशासन और पुलिस किसी भी अधिवक्ता या सामान्य नागरिक के साथ दुर्व्यवहार न हो इसके लिए संकल्पित है।


वहीं बुधवार को प्रदेश भर में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन देखने को मिला। लखनऊ, अलीगढ़, हापुड़, मेरठ, प्रयागराज समेत कई जिलों में अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। हापुड़ में पुलिस कर्मियों द्वारा अधिवक्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज का लगातार विरोध हो रहा है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो