Sat, May 25, 2024

Weather Report: यूपी में जोरदार बारिश, कई शहर हुए पानी-पानी, गाजियाबाद, नोएडा में खुली प्रशासन के दावों की पोल

By  Shagun Kochhar -- July 6th 2023 12:35 PM
Weather Report: यूपी में जोरदार बारिश, कई शहरों हुए पानी पानी, गाजियाबाद, नोएडा में खुली प्रशासन के दावों की पोल

Weather Report: यूपी में जोरदार बारिश, कई शहर हुए पानी-पानी, गाजियाबाद, नोएडा में खुली प्रशासन के दावों की पोल (Photo Credit: File)

गाजियाबाद: सावन का महीना शुरू होते ही जहां एक तरफ मानसून ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. वहीं दूसरी तरफ नगर निगम के इंतजाम धरातल पर धराशाई होते हुए नजर आ रहे हैं.


गाजियाबाद के थाने में भरा पानी

गाजियाबाद का गौशाला फाटक का अंडरपास पानी से लबालब भर गया है. जहां एक तरफ गाजियाबाद स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 का स्लोगन दीवारों पर अंकित किया गया है वहीं जल भराव इस स्वच्छ सर्वेक्षण को पलीता और नगर निगम की पोल खोलता हुआ नजर आ रहा है. जहां एक तरफ गाजियाबाद के बीचों बीच विजयनगर को सिटी से जोड़ने वाले एकमात्र अंडरपास गौशाला में हमेशा से ही बारिश के पानी से जलभराव की समस्या बनी रहती है. 


वहीं इसका दूसरा मुख्य कारण भी नजदीक में गौशाला के अंदर रोड से ऊपर निर्माण कार्य किया गया है, जिसमें बारिश होने के बाद गौशाला के अंदर का सभी गोबर भूस और अन्य सामान सब गौशाला के अंदर भर जाता है. वहीं तेज बारिश ने गाजियाबाद नगर निगम की पोल खोल कर रख दी. यहां मोदीनगर थाना तालाब में तब्दील हो गया. ऐसे में अधिकारियों को सुनिश्चित करना होगा कि जब कावड़ यात्रा अब प्रारंभ हो चुकी है तो ऐसे में शिव भक्तों के लिए जो कार्य धरातल पर करने चाहिए क्या वह सुनिश्चित हो पाए या नहीं और इन समस्याओं में जिसकी भी लापरवाही है क्या उस पर कार्रवाई होगी?


गौतमबुद्धनगर और मेरठ में बारिश से बुरा हाल

गौतमबुद्धनगर में गुरुवार सुबह तेज बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने अगले 12 घंटे तक भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं मेरठ में भी बारिश से स्थिति खराब रही. मेरठ में एसएसपी ऑफिस में पानी भर गया.


मौसम विभाग की चेतावनी

आईएमडी ने कहा है कि गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा ओडिशा, गुजरात, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक और केरल में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो