Sun, Apr 21, 2024

Holi 2024: ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर और गुब्बारे ना फेंके, रेलवे ने लोगों से की अपील

By  Deepak Kumar -- March 24th 2024 03:01 PM
Holi 2024: ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, गुब्बारे ना फेंके, रेलवे ने लोगों से की अपील

Holi 2024: ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर और गुब्बारे ना फेंके, रेलवे ने लोगों से की अपील (Photo Credit: File)

ब्यूरोः होली के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने आमजन से अपील की है। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, गुब्बारे आदि नहीं फेंकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ऐसा करता हुए कोई पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

साथ में रेलवे ने यात्रियों से भी रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में रंग नहीं खेलने की अपील की गई है। रेलवे ने अलर्ट जारी कर यात्रियों को आवश्यकता पर 139 हेल्पलाइन पर संपर्क करने की सलाह दी है। होली पर किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों व संस्थानों में 200 बेड रिजर्व किए गए हैं। इमरजेंसी में डॉक्टर व स्टॉफ की ड्यूटी तय कर जरूरी दवाओं की व्यवस्था कर दी गई है। सरकारी एंबुलेंस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

 केजीएमयू ट्रॉमा प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया ट्रॉमा सेंटर में 40 से ज्यादा बेड रिजर्व रहेंगे। लोहिया संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक 20 से अधिक बेड आरक्षित हैं। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल का कहना है कि सीएचसी में रविवार- सोमवार को ओपीडी का संचालन नहीं होगा। इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे चलेंगी। सीएचसी-पीएचसी में जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो