Mon, Jun 24, 2024

कानपुर देहात में झोपड़ी में लगी आग, बच्चों समेत 5 की झुलसकर मौत

By  Shivesh jha -- March 12th 2023 08:40 AM
कानपुर देहात में झोपड़ी में लगी आग, बच्चों समेत 5 की झुलसकर मौत

कानपुर देहात में झोपड़ी में लगी आग, बच्चों समेत 5 की झुलसकर मौत (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में रविवार को एक झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की झुलसकर मौत हो गई। घटना रूरा थाना क्षेत्र के हरमऊ बंजाराडेरा गांव की है। घटना के समय सतीश कुमार, उनकी पत्नी काजल और उनके तीन बच्चे सो रहे थे कि अचानक आग लग गई। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है।

स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और आग बुझाने के लिए दमकल की गाडि़यां भी गांव पहुंचीं, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। आग बुझाने की कोशिश में लगी सतीश की मां को भी इस घटना में चोटें आई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस कर्मी मौके पर जांच के लिए पहुंची। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को भी लगाया गया है।

ग्रामीण उदयपाल ने कहा, "सतीश अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सो रहा था। छप्पर की छत पर लगे रात के बल्ब में शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई, जिससे वे जलकर मर गए।"

कानपुर देहात के एसपी ने बताया कि हमें सतीश और उसके परिवार के आग में जिंदा जल जाने की सूचना मिली। हमने जांच के लिए फोरेंसिक टीम, दमकल विभाग के अधिकारियों और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया है। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई।

डीएम नेहा जैन ने उस जिला अस्पताल का दौरा किया जहां सतीश की मां का इलाज चल रहा था। उन्होंने कहा कि हरमऊ गांव में आग लगने से एक दंपति और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो