Fri, Apr 19, 2024

IMD का अलर्ट! आने वाले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान

By  Shagun Kochhar -- May 21st 2023 04:58 PM -- Updated: May 21st 2023 04:59 PM
गर्मी से मिलेगी राहत! आने वाले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान

IMD का अलर्ट! आने वाले 6 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान (Photo Credit: File)

ब्यूरो: चिलचिलाती गर्मी के कारण उत्तर भारत के लोग बेहद परेशान हो गए हैं. वहीं गर्मी से परेशान लोगों के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का ये नया अपडेट कुछ राहत दे सकता है. दरअसल, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस बार मानसून के जल्दी आने की संभावना जताई है.


आगामी 6 दिनों तक होगी बारिश

आईएमडी के पुर्वानुमान के मुताबिक, मानसून अगले महीने की शुरुआत में देश में दस्तक दे सकता है. वहीं उससे पहले पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई राज्यों में बारिश की भी चेतावनी है. आईएमडी के मुताबिक, आने वाले 6 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.


इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23 मई की रात से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा दक्षिण भारत में अगले सप्ताह हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं असम और मेघालय में 19 से 24 मई के बीच भारी बारिश की संभावना है.


यूपी में चलेगी धूल भरी आंधी!

यूपी में आगामी 6 दिनों में और गर्मी पड़ने के आसार हैं. आईएमडी ने लू चलने की संभावना जताई है. बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आस पास के लिए इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो