Mon, May 06, 2024

CM Yogi: अहमदाबाद - अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइंस की हवाई सेवा शुरू, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

By  Deepak Kumar -- January 11th 2024 01:07 PM
अहमदाबाद - अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइंस की हवाई सेवा शुरू, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

CM Yogi: अहमदाबाद - अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइंस की हवाई सेवा शुरू, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अहमदाबाद - अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअली मौजूद रहे।

इस अवसर को लेकर सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि माननीय केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाकी उपस्थिति में आज श्री अयोध्या धाम और अहमदाबाद के मध्य IndiGo की Flight के वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम में लखनऊ से सम्मिलित हुआ। इस वायु सेवा के लिए  इंडिगो 6E को हृदय से धन्यवाद और भारत सरकार के प्रति आभार! आप सभी को बधाई!

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हम आभारी हैं कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को चौथे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में 'महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम' प्रदान किया है। 

इसके साथ उन्होंने कहा कि श्री अयोध्या धाम और अहमदाबाद के बीच आज जो वायु सेवा प्रारंभ हो रही है, उससे श्रद्धालुओं को श्री अयोध्या आने में आसानी होगी। वहीं, इस उड़ान सेवा से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या हवाई सेवा द्वारा सीधे अहमदाबाद से जुड़ गयी है। अयोध्या से दिल्ली के बाद अहमदाबाद दूसरा कनेक्टेड स्थल है। आगामी 15 जनवरी से मुम्बई के लिए उड़ान सेवा आरम्भ हो जाने के पश्चात मुम्बई तीसरा कनेक्टेड स्थल हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम आस्था के सम्मान के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी एक नई गति देने में सहायक होगा। उत्तर प्रदेश में इंडियो एयरलाइन्स की फ्लाइट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि इंडिगो की ओर से उत्तर प्रदेश के 08 नगरों लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, बरेली तथा अयोध्या से उड़ान सुविधा दी जा रही है। इसमें लगातार बढोतरी भी हो रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो