Advertisment

CM Yogi: अहमदाबाद - अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइंस की हवाई सेवा शुरू, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

CM Yogi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अहमदाबाद - अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया।

author-image
Deepak Kumar
New Update
CM Yogi Adityanath

अहमदाबाद - अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइंस की हवाई सेवा शुरू, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अहमदाबाद - अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअली मौजूद रहे।

Advertisment

इस अवसर को लेकर सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि माननीय केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाकी उपस्थिति में आज श्री अयोध्या धाम और अहमदाबाद के मध्य IndiGo की Flight के वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम में लखनऊ से सम्मिलित हुआ। इस वायु सेवा के लिए  इंडिगो 6E को हृदय से धन्यवाद और भारत सरकार के प्रति आभार! आप सभी को बधाई!

Advertisment

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हम आभारी हैं कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को चौथे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में 'महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम' प्रदान किया है। 

Advertisment

इसके साथ उन्होंने कहा कि श्री अयोध्या धाम और अहमदाबाद के बीच आज जो वायु सेवा प्रारंभ हो रही है, उससे श्रद्धालुओं को श्री अयोध्या आने में आसानी होगी। वहीं, इस उड़ान सेवा से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या हवाई सेवा द्वारा सीधे अहमदाबाद से जुड़ गयी है। अयोध्या से दिल्ली के बाद अहमदाबाद दूसरा कनेक्टेड स्थल है। आगामी 15 जनवरी से मुम्बई के लिए उड़ान सेवा आरम्भ हो जाने के पश्चात मुम्बई तीसरा कनेक्टेड स्थल हो जाएगा।

Advertisment

मुख्यमंत्री ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम आस्था के सम्मान के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी एक नई गति देने में सहायक होगा। उत्तर प्रदेश में इंडियो एयरलाइन्स की फ्लाइट को लेकर सीएम योगी ने कहा कि इंडिगो की ओर से उत्तर प्रदेश के 08 नगरों लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, बरेली तथा अयोध्या से उड़ान सुविधा दी जा रही है। इसमें लगातार बढोतरी भी हो रही है।

up-news cm-yogi-adityanath Ayodhya Ram Mandir Ahmedabad to Ayodhya Indigo Flight
Advertisment