Thu, May 02, 2024

आजम खान के घर तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, सोने की वैल्यूवेशन का चल रहा काम

By  Shagun Kochhar -- September 15th 2023 01:05 PM
आजम खान के घर तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, सोने की वैल्यूवेशन का चल रहा काम

आजम खान के घर तीसरे दिन भी IT की रेड जारी, सोने की वैल्यूवेशन का चल रहा काम (Photo Credit: File)

लखनऊ: आजम खान के घर लगातार तीसरे दिन आईटी की रेड जारी है. आजम के घर सोने की वैल्यूएशन का काम जारी है. वहीं आजम खान के करीबियों पर भी आईटी टीम शिकंजा कस रही है.


जानकारी के मुताबिक, आजम के करीबी रामपुर के उद्योग पति आरके जैन के घर भी आईटी का छापेमारी की. वहीं लखनऊ के सुनार कन्हैया कुमार आजम के घर में आईटी अफसरों की टीम के साथ पुलिस की टीम भी मौजूद है. आईटी की टीम जौहर ट्रस्ट के दस्तावेज खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि ये लगभग 5000 करोड़ का मामला है. 


बता दें जौहर विश्वविद्यालय ट्रस्ट के 09 लोग मेंबर हैं. जिनमें आजम खान के पारिवारिक सदस्यों के अलावा उसके करीबी लोग भी शामिल हैं. इनकम टैक्स के कई विशेषज्ञ भी आजम के घर मौजूद है. संपत्ति आय और जौहर विश्वविद्यालय में हुई फंडिंग की जांच चल रही है. 


आईटी की तरफ से लगातार छापेमार कार्रवाई जारी है. 13 तारीख से आयकर विभाग का छापेमारी अभियान जारी है. आईटी की टीम ने आजम के करीबी रहे और अब भाजपा नेता शाहज़ेब खान के आवास पर भी छापेमारी की. आयकर विभाग ने आजम खान के घर और जौहर अली यूनिवर्सिटी समेत प्राइवेट हमसफर गेस्ट हाउस पर एक बार फिर से छापा मारा. आजम खान के करीबी विधायक नासिर खान और पूर्व डीसीबी अध्यक्ष सलीम कासिम के घर एक साथ आईटी की टीम ने छापेमारी की. 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की कुल पांच टीम रामपुर में मौजूद है. टीमें अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. आजम खान के घर टीम D1 द्वारा छापा मारा गया जिसमें 40 लोग शामिल हैं. लगातार 48 घंटों की छापेमारी में लगभग 5000 करोड़ का ट्रस्ट से संबंधित फंडिंग गबन का मामला निकला है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो