Mon, Apr 29, 2024

जालौन: सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, मां-बेटी सहित तीन की मौत, 4 की हालत नाजुक

By  Shagun Kochhar -- July 15th 2023 05:47 PM
जालौन: सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, मां-बेटी सहित तीन की मौत, 4 की हालत नाजुक

जालौन: सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, मां-बेटी सहित तीन की मौत, 4 की हालत नाजुक (Photo Credit: File)

जालौन: शुक्रवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां कबाड़ से लाए सीएनजी गैस सिलेंडर को काटने के दौरान गैस रिसाव होने से उसमें आग लगने से जोरदार धमाका हुआ. जिसकी चपेट में एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों सहित 7 लोग झुलस गए. 


जानकारी के मुताबिक, इसकी चपेट में एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों सहित 7 लोग झुलस गए. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज उरई में भर्ती कराया गया. जिसमें इलाज के दौरान 2 मासूम बच्चों और उनकी मां की मौत हो गई, जबकि 4 की हालत नाजुक है. घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची जिन्होंने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


सीएनजी गैस सिलेंडर को काटने से हुआ हादसा

ये हादसा उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कांशीराम कॉलोनी में हुआ. यहां के ब्लॉक नंबर 21 अशोक नाम का व्यक्ति कबाड़ का काम करके परिवार का भरण पोषण कर रहा था. शुक्रवार को उसने कबाड़ में एक सीएनजी सिलेंडर खरीदा, जिसको काटने के लिए वो शाम को घर के बाहर काम कर रहा था. जब वह सिलेंडर की काटकर पीतल निकलने में लगा हुआ था, उसी दौरान सिलेंडर में गैस होने के कारण उसमें रिसाव होने लगा जिस कारण उसकी गैस उड़ने लगी.


सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

वहीं पास में ही अशोक की पत्नी शकुंतला बच्चों को लेकर खाना बना रही थी, गैस रिसाव के कारण सिलेंडर ने आग पकड़ ली, जिससे आग फैल गई और सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. इसकी चपेट में आने से परिवार के 7 लोग बुरी तरह झुलस गए. इस घटना को देख अफरा तफरी मच गई. वहां मौजूद लोग मौके पर पहुंचे जिन्होंने परिवार के सभी लोगों को घायल अवस्था में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज उरई में भर्ती कराया. इस दौरान शकुंतला और उसकी 4 साल की मासूम बेटी पायल, 2 साल की मासूम भतीजी आरोही की मौत हो गई जबकि परिवार के 18 महीने का भतीजा निखिल, 25 साल का बेटा रवि और पति अशोक सहित एक अन्य घायल हो गए, जिनका इलाज किया जा रहा है.


2 मासूमों सहित 3 की मौत

वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही उरई कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. जहां हादसे में मरने वाले शकुंतला और उसकी मासूम बेटी और भतीजी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस हादसे के बारे में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी का कहना है कि हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है, जिसमें महिला उसकी बेटी और भतीजी शामिल है. उन्होंने बताया कि कबाड़ के सीएनजी सिलेंडर की पीतल निकालते वक्त यह हादसा हुआ है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो