Mon, Apr 29, 2024

जालौन: 132 केबीए के पावर हाउस में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला, 8 घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू

By  Shagun Kochhar -- August 28th 2023 12:41 PM
जालौन: 132 केबीए के पावर हाउस में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला, 8 घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू

जालौन: 132 केबीए के पावर हाउस में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला, 8 घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू (Photo Credit: File)

जालौन: जिले में देर रात उदयपुरा ग्राम में स्थित 132 केबीए बिजली पावर हाउस में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. जिसे देखकर बिजली कर्मचारी दहशत में आ गए.


आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान

तत्काल बिजली कर्मचारियों ने दमकल विभाग को सूचना दी. जानकारी मिलते ही जालौन से दमकल कर्मी गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे. जिन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ता देख आसपास के इलाके से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. जिससे बाद लगभग 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सके. वहीं इस बिजली घर में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं दर्जनों गांव अंधेरे में डूब गए.



तत्काल बिजली सप्लाई की गई बंद 

घटना जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उदोतपुरा स्थित 132 केबीए बिजली पावर हाउस की है. जहां देर रात तकरीबन 9 बजे के करीब बिजली पावर हाउस में लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लग गई, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक करके यह आग आस पास लगे अन्य ट्रांसफार्मर तक पहुंच गई. जिस कारण आसपास रखा बिजली का सामान जलने लगा. आग की लपटे देख पावर हाउस में मौजूद बिजली कर्मचारी दहशत में आ गए. जिन्होंने तत्काल बिजली सप्लाई बंद की और इस आग के बारे में दमकल कर्मियों को सूचना दी.


दमकल की 6 से अधिक गाड़ियों ने करीब 8 घंटे तक की मशक्कत

जानकारी मिलते ही जालौन से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, मगर जैसे ही आग की लपटे बढ़ने लगी, तत्काल दमकल कर्मियों ने कोंच, उरई, माधौगढ़ और कालपी के साथ-साथ आसपास के जनपद औरैया और झांसी से 6 से अधिक गाड़ियों को बुलवाया गया, जिससे बढ़ती आग पर काबू पाया जा सके. दमकल की 6 से अधिक गाड़ियों ने करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत करने के बाद सुबह 4 बजे के लगभग इस आग पर काबू पाया जा सका. 


वहीं इस भीषण आग की जानकारी मिलते ही जालौन उप जिलाधिकारी, पुलिस और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लेने में लगे हुए हैं. बता दें कि उदोतपुरा बिजली घर में आसपास के करीब 100 से अधिक गांव में सप्लाई जाती है. इस भीषण आग से अधिक से अधिक गांव प्रभावित हो गए है, वहीं जालौन नगर में भी बिजली की सप्लाई बंद कर दी गई. वहीं अभी भी दमकल की गाड़ी मौजूद है. बिजली विभाग नुकसान का अनुमान लगाने में जुटा है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो