Sun, Apr 14, 2024

यूपी के बहराइच में तेंदुए ने सात साल की बच्ची को नोच-नोच कर मार डाला

By  Bhanu Prakash -- February 27th 2023 02:19 PM
यूपी के बहराइच में तेंदुए ने सात साल की बच्ची को नोच-नोच कर मार डाला

यूपी के बहराइच में तेंदुए ने सात साल की बच्ची को नोच-नोच कर मार डाला (Photo Credit: File)

बहराइच (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को एक तेंदुए ने एक सात वर्षीय लड़की को मार डाला, एक अधिकारी ने कहा। घटना कतर्नियाघाट वन्य जीव मंडल के मोतीपुर रेंज के दौलतपुर के पास स्थित लोनियांपुरवा गांव की है. मृतका की पहचान लोनियांपुरवा गांव निवासी नंदिनी के रूप में हुई है।

बच्ची अपने घर के सामने लगे हैंडपंप से पानी पीने गई थी। इसी दौरान पास के जंगल से आए तेंदुए ने बच्ची पर हमला कर दिया। मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि जब नंदिनी ने चीखना शुरू किया तो परिवार के सदस्य घर के बाहर दौड़ पड़े और स्थानीय लोग भी इकट्ठा हो गए और चिल्लाने लगे, लेकिन तेंदुआ लड़की को जंगल में ले गया.

स्थानीय लोग और परिजन जंगल में पहुंचे और कई घंटे की तलाश के बाद गांव से कुछ दूर गन्ने के खेत से बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद किया. सूचना मिलते ही दुधवा नेशनल पार्क के फील्ड डायरेक्टर व वन मंडलाधिकारी वन कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़िता के परिजनों को ढांढस बंधाया.

घटना की सूचना मिलते ही मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह व वन पदाधिकारी महेंद्र मौर्य भी मौके पर पहुंच गये. डीएफओ व फील्ड डायरेक्टर बी प्रभाकर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सूत्रों ने कहा, "बच्चे की हत्या की जांच जारी है।" इससे पहले छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में एक जंगल के पास एक खेत में तेंदुए ने एक व्यक्ति को मार डाला था. शख्स की पहचान रामदावन के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तेंदुए को ट्रैंकुलाइज कर पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पशु चिकित्सकों की विशेषज्ञ टीम के साथ मौके पर पहुंची।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो