Tue, May 28, 2024

Lucknow Super Giants Launch New Jersey: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 से पहले नई जर्सी लॉन्च की

By  Bhanu Prakash -- March 7th 2023 02:30 PM
Lucknow Super Giants Launch New Jersey: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 से पहले नई जर्सी लॉन्च की

Lucknow Super Giants Launch New Jersey: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 से पहले नई जर्सी लॉन्च की (Photo Credit: File)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीज़न के शुरू होने में लगभग तीन सप्ताह शेष रह गए हैं, लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने एक बड़ी घोषणा की है और कैश-रिच लीग के 16वें सीज़न के लिए एक नई किट लॉन्च की है। एलएसजी ने 2022 में आईपीएल की शुरुआत की, जिसे गुजरात टाइटन्स (जीजी) के साथ दो नई फ्रेंचाइजी में से एक के रूप में पेश किया गया।

एलएसजी ने अपनी किट का रंग पूरी तरह से बदल दिया है और लीग के 2023 सीज़न को लगभग बिल्कुल नए अवतार में खेलते हुए देखा जाएगा। जबकि केएल राहुल की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी ने 2022 में हरा-नीला रंग पहना था, वे इस बार गहरे नीले रंग में चले गए हैं।

राहुल एंड कंपनी का लीग में पदार्पण सत्र प्रभावशाली रहा था क्योंकि वे प्लेऑफ़ में पहुँचे थे। वे प्रतियोगिता के लीग चरण में प्रमुख पक्षों में से एक थे, उनके हरफनमौला संतुलन के कारण उन्हें खेलने के लिए एक कठिन टीम बना दिया गया था। वे शीर्ष दो स्थान से चूक गए और तालिका में तीसरे स्थान पर रहे। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हाई स्कोरिंग एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने हराया।

एलएसजी पिछले साल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही और राहुल के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 17 में से नौ गेम जीते। एलएसजी को आईपीएल 2023 सीज़न में अपनी गति बनाए रखने की उम्मीद है। राहुल के फॉर्म की जांच होगी क्योंकि उन्होंने टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में अपनी जगह खो दी है. जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 सीज़न में 600 से अधिक रन बनाए, इस बार सभी की निगाहें बल्ले से उनके प्रदर्शन पर होंगी क्योंकि वह भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो