Fri, Apr 19, 2024

काशी विश्वनाथ धाम में अब मिलेंगी लग्जरी सुविधाएं, महज 500 रुपये में होगी AC रूम की बुकिंग!

By  Shagun Kochhar -- May 17th 2023 06:46 PM
काशी विश्वनाथ धाम में अब मिलेंगी लग्जरी सुविधाएं, महज 500 रुपये में होगी AC रूम की बुकिंग!

काशी विश्वनाथ धाम में अब मिलेंगी लग्जरी सुविधाएं, महज 500 रुपये में होगी AC रूम की बुकिंग! (Photo Credit: File)

वाराणसी: देशभर से दूर-दूर के लोग बाबा विश्वनाथ के अद्भुत धाम में महादेव के दर्शनों के लिए साल भर आते रहते हैं. वहीं श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए लगातार व्यवस्था में विस्तार किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब अगर आप वाराणसी में बाबा श्री काशी विश्वनाथ धाम में ही रात गुजारना चाहते हैं तो इसके लिए भी लग्जरी व्यवस्था का इंतजाम कर लिया गया है.


श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी

विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए लग्जरी व्यवस्था की गई है. यहां भीमशंकर भवन में गेस्ट हाउस का संचालन शुरू हो गया है. गेस्ट हाउस श्रद्धालुओं के रुकने के लिए पूरी तरह से तैयार है.


गेस्ट हाउस की डिटेल्स

श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए इस गेस्ट हाउस में सिर्फ 500 रुपये में एसी हॉल में बेड की सुविधा उप्लब्ध करवाई गई है. इसके अलावा यहां 5 हजार तक के कमरों की व्यवस्था है. डबल बेड रूम के लिए 4 हजार रुपये देने होंगे. गेस्ट हाउस गंगा द्वार से कुछ ही दूरी पर मौजूद है. गेस्ट हाउस में कुल 18 कमरें है. इसके अलावा डॉरमेट्री में 36 बेड की व्यवस्था भी है.


कैसे करें बुकिंग?

अगर आप काशी विश्वनाथ धाम आकर इन कमरों में ठहरना चाहते हैं तो आप एडवांस में बुकिंग कर सकते हैं. बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से हो सकती है. www.southerngrandkashi.com पर आप ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं. इसके अलावा आप गेस्ट हाउस में कॉल कर ऑफलाइन बुकिंग में करवा सकते हैं.


जानकारी देते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि दिल्ली के एक निजी कम्पनी के जरिए इस गेस्ट हाउस का संचालन किया जा रहा है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो