Tue, May 07, 2024

अस्पताल की बड़ी लापरवाही! डॉक्टर ने मरीज का कर दिया गलत ऑपरेशन, दर्द बर्दाश्त कर इंसाफ के लिए ठोकरें खा रहा पीड़ित

By  Shagun Kochhar -- August 14th 2023 06:12 PM -- Updated: August 14th 2023 06:13 PM
अस्पताल की बड़ी लापरवाही! डॉक्टर ने मरीज कर दिया गलत ऑपरेशन, दर्द बर्दाश्त कर इंसाफ के लिए ठोकरें खा रहा पीड़ित

अस्पताल की बड़ी लापरवाही! डॉक्टर ने मरीज का कर दिया गलत ऑपरेशन, दर्द बर्दाश्त कर इंसाफ के लिए ठोकरें खा रहा पीड़ित (Photo Credit: File)

मथुरा: न्यूरो सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां दुर्घटना में घायल एक मरीज का डॉक्टर्स ने गलत ऑपरेशन कर दिया. जिसके बाद अब मरीज ने उच्च अधिकारियों से अस्पताल प्रबंधक और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


अस्पताल की बड़ी लापरवाही

इस अस्पताल से इतनी बड़ी लापरवाही का ये कोई पहला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, 4 महीने पहले  चंदनवन के रहने वाले प्रमोद कुमार भारतीय के साथ एक हादसा हो गया था, जिन्हें घायल अवस्था में मथुरा न्यूरो हॉस्पिटल की एंबुलेंस ने ही अपने हॉस्पिटल पहुंचाया. प्रमोद भारतीय के एक हाथ और पैर में फ्रैक्चर बताया गया था.


डॉक्टर्स ने कर दिया गलत ऑपरेशन!

अस्पताल के डॉक्टर ने प्रमोद के हाथ और पैर का ऑपरेशन किया. आरोप है कि प्रमोद के हाथ का गलत तरीके से ऑपरेशन हुआ. जिसके कारण आज प्रमोद भारतीय दर्द में हैं. दर्द ने जाने पर जब पीड़ित ने दूसरे डॉक्टर को दिखाया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन गलत तरीके से किया गया है.


प्रमोद कर रहा इंसाफ की मांग

जब प्रमोद को अपने साथ हुए इस अन्याय का पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. प्रमोद के मुताबिक, इस ऑपरेशन के लिए अस्पताल ने उससे लाखों रुपये लिए. वहीं पीड़ित  प्रमोद कुमार भारतीय ने पूरे मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी अजय कुमार जैन को दी है. वहीं उन्होंने जांच टीम गठित कर कार्रवाई के के आदेश दे दिए हैं. वहीं एसडीएम अजय कुमार जैन का कहना है कि पीड़ित द्वारा शिकायत की गई पूरे मामले को संज्ञान में लिया गया है और जांच टीम बना दी गई है. वहीं जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो