Wed, May 01, 2024

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना, चढ़ाई खिचड़ी

By  Deepak Kumar -- January 15th 2024 02:41 PM
मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना, चढ़ाई खिचड़ी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः देशभर में आज मकर संक्रांति का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और सभी प्रदेशवासियों को इस उत्सव की शुभकामनाएं दी। वहीं, सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर पूरे विधि विदान के साथ भगवान गोरखनाथ जी को खिचड़ी चढ़ाई और मंगल कामना की।

वहीं, सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा कि लोक आस्था, समरसता और प्रकृति उपासना के महापर्व मकर संक्रांति के पावन अवसर पर पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाने का सौभाग्य प्राप्त करने वाले सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई।भगवान भास्कर सभी की मनोकामना पूर्ण करें। माँ गंगा-यमुना-सरस्वती की कृपा सभी पर बनी रहे।

मकर संक्रांति पूजा करते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया है, जिसमें लिखा कि गोरक्षपीठाधीश्वर, महंत योगी आदित्यनाथ महाराज ने आज मकर संक्रांति (खिचड़ी) के पावन अवसर पर ब्रह्म मुहूर्त में शिवावतारी महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी को खिचड़ी चढ़ाई। महाराज ने सामाजिक समरसता को समर्पित इस महापर्व के अवसर पर गुरु श्री गोरखनाथ से चराचर जगत के कल्याण हेतु प्रार्थना की। वहीं, शेयर किए वीडियो में सीएम योगी भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो