Advertisment

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना, चढ़ाई खिचड़ी

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्ममुहूर्त पर पूरे विधि विदान के साथ भगवान गोरखनाथ जी को खिचड़ी चढ़ाई और मंगल कामना की।

author-image
Deepak Kumar
New Update
vvvh

मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः देशभर में आज मकर संक्रांति का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और सभी प्रदेशवासियों को इस उत्सव की शुभकामनाएं दी। वहीं, सीएम योगी ने ब्रह्ममुहूर्त पर पूरे विधि विदान के साथ भगवान गोरखनाथ जी को खिचड़ी चढ़ाई और मंगल कामना की।

Advertisment

वहीं, सीएम योगी ने ट्वीट करके कहा कि लोक आस्था, समरसता और प्रकृति उपासना के महापर्व मकर संक्रांति के पावन अवसर पर पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाने का सौभाग्य प्राप्त करने वाले सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई।भगवान भास्कर सभी की मनोकामना पूर्ण करें। माँ गंगा-यमुना-सरस्वती की कृपा सभी पर बनी रहे।

Advertisment

मकर संक्रांति पूजा करते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया है, जिसमें लिखा कि गोरक्षपीठाधीश्वर, महंत योगी आदित्यनाथ महाराज ने आज मकर संक्रांति (खिचड़ी) के पावन अवसर पर ब्रह्म मुहूर्त में शिवावतारी महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी को खिचड़ी चढ़ाई। महाराज ने सामाजिक समरसता को समर्पित इस महापर्व के अवसर पर गुरु श्री गोरखनाथ से चराचर जगत के कल्याण हेतु प्रार्थना की। वहीं, शेयर किए वीडियो में सीएम योगी भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। 

gorakhnath-temple UP CM Yogi Adityanath Makar Sankranti 2024
Advertisment