Advertisment

होली से पहले सजने लगा बाजार, मोदी मुखौटा और गुलाली बंदूक का है क्रेज

गुलाल बंदूक से लेकर मोदी के मुखौटे तक तरह-तरह की चीजों से पट गए हैं। बाजार में इस बार एक प्रमुख आकर्षण गुलाल गन है जो गुलाल छिड़कती है।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
होली से पहले सजने लगा बाजार, मोदी मुखौटा और गुलाली बंदूक का है क्रेज

लखनऊ: होली नजदीक आने के साथ ही शहर के बाजार रंग के इस त्योहार को खास बनाने के लिए पारंपरिक पिचकारी, गुलाल बंदूक से लेकर मोदी के मुखौटे तक तरह-तरह की चीजों से पट गए हैं। बाजार में इस बार एक प्रमुख आकर्षण गुलाल गन है जो गुलाल छिड़कती है। यह 400-500 रुपये तक का है। 

Advertisment

शहर के आईटी क्रॉसिंग के पास एक दुकानदार ऋतिक सोनकर ने कहा कि पिचकारियों की दरें पिछले साल के 300 रुपये से बढ़कर 3-लीटर वेरिएंट के लिए 500 रुपये और 5-लीटर बैग वेरिएंट के लिए 800 रुपये से 1000 रुपये हो गई हैं। 

भूतनाथ के एक दुकानदार मुन्ना कश्यप ने कहा कि प्राकृतिक रंग के साथ कॉर्नफ्लावर से बने पेस्टल रंग के गुलाल लोकप्रिय हैं। फलों से बना गुलाल भी 90 ग्राम के पैकेट का 120 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा, विराट कोहली, केएल राहुल और एमएस धोनी जैसे क्रिकेटरों के कैरिकेचर वाली वॉटर गन्स को भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के मास्क और मार्वल के किरदारों का भी बच्चों में क्रेज है। चौक के एक दुकानदार रामस्वरूप ने कहा कि इस साल विभिन्न जानवरों और पक्षियों की टोपियां मिल रही है जिसकी कीमत 350 रुपये से शुरू हो रही है। इस साल केसर पगड़ी और फंकी गॉगल्स की बिक्री हो भी अधिक हो रही है। याहियागंज, अमीनाबाद, आलमबाग सहित अन्य क्षेत्रों के बाजारों में दुकानदार तेज कारोबार कर रहे हैं।

holi
Advertisment