Tue, May 07, 2024

मथुरा: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी

By  Shagun Kochhar -- August 25th 2023 07:15 PM
मथुरा: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी

मथुरा: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी (Photo Credit: File)

मथुरा: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने शुक्रवार को तीन घंटे कलेक्ट्रेट का घेराव किया. किसान यहां डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.


किसानों ने कलेक्ट्रेट के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया. साथ ही धरने के दौरान भजन कीर्तन करते रहे. बाद में एसडीएम के लिखित आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त हुआ.


कलेक्ट्रेट तक निकाला पैदल मार्च 

मंडल अध्यक्ष राजकुमार तोमर के नेतृत्व में जुटे किसानों ने टैंक चौराहे से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाला. पुलिस प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के गेट बंद कर दिए, लेकिन उनकी भारी तादाद को देखते हुए मजबूरन गेट खोलने पड़े. यहां किसान जिलाधिकारी कार्यालय को गिरकर धरने पर बैठ गए. वो डीएम को बुलाने की जिद पर अड़े रहे.


समाधान न होने पर जाम की चेतावनी

वहीं किसानों ने हारमोनियम, ढोलक, झांझ, मजीरा की धुन पर भजन, कीर्तन और लोकनृत्य शुरू कर दिए. करीब 3 घंटे तक किसानों का धरना प्रदर्शन चलता रहा. बाद में एसडीएम राजकुमार भास्कर ने जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर किसान समस्याओं के समाधान का लिखित आश्वासन दिया. इस पर किसान माने और उन्होंने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया. तोमर ने 15 दिन में समाधान न होने पर एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी भी दी है. 


क्या है किसानों की मांग?

प्रदर्शन में किसानों ने रजवाहा माइनरों की अक्टूबर से पहले सफाई कराकर पानी देने, बलदेव कैलाश मार्ग को जल्द बनवाने, न्यूनतम 18 घंटे बिजली देने, बेसहारा गोवंश की समस्या के किसानों का अतिरिक्त मुआवजा 64%, अग्नि वीर आंदोलन के दौरान लगे सभी युवाओं पर मुकदमा वापस की समाधान की मांग उठाई है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो