Fri, Apr 19, 2024

मथुरा: जेल में बंद भाईयों को जिला कारागार में राखी बांधने पहुंची बहनें, प्रशासन ने किए खास इंतजाम

By  Shagun Kochhar -- August 31st 2023 11:57 AM
मथुरा: जेल में बंद भाईयों को जिला कारागार में राखी बांधने पहुंची बहनें, प्रशासन ने किए खास इंतजाम

मथुरा: जेल में बंद भाईयों को जिला कारागार में राखी बांधने पहुंची बहनें, प्रशासन ने किए खास इंतजाम (Photo Credit: File)

मथुरा: रक्षाबंधन के पावन त्यौहार को लेकर जिला कारागार में सुरक्षा व्यवस्था के बीच पर्व को मनाया. इसी के चलते जेल के बाहर बहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली, जो जेल में बंद अपने भाइयों को राखियां बांधने पहुंची थी. जेल प्रशासन की ओर से रक्षाबंधन के मद्देनजर क्या कुछ इंतजाम किए गए थे, यहां पढ़ें.


भाईयों को देख भावुक हुई बहनें

रक्षाबंधन के पावन पर्व को लेकर जिला कारागार ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए. जिला कारागार के बाहर बहनों की लंबी-लंबी कतार दिखाई दे रही थी. दूर-दराज से बहने अपने भाई को रक्षा सूत्र बांधने के लिए जिला कारागार पहुंची थी. जो बंदी किसी ने किसी मामले में जिला कारागार में निरुद्ध है, आज उनकी बहन जब जिला कारागार उन्हें राखी बांधने पहुंची तो भाई-बहन दोनों भावुक हो गए. हिंदू और मुस्लिम भाई बहनों ने इस पर्व को जिला कारगार में धूम धाम से मनाया.



बहनों ने बताया कि उन्होंने भगवान से प्रार्थना की है की अगला रक्षाबंधन वो अपने भाई के साथ घर पर मनाए और वो जल्द जिला कारागार से रिहा हो जाए. जिला कारागार प्रशासन ने भी बहनों के लिए रोली, चावल मिठाई और राखी की निशुल्क व्यवस्था रखी थी, जो बहने दूर दराज से जिला कारागार पहुंच रही थी, उनके लिए जलपान की भी पूरी व्यवस्था की गई थी. टुकड़ियां बनाकर बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कराई गई और सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा ध्यान रखा गया.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो