Thu, Apr 25, 2024

मेरठ कोल्ड स्टोरेज: मेरठ में कोल्ड स्टोरेज की अधजली छतें, 7 की मौत और 30 घायल, 27 बाहर निकाले गए

By  Bhanu Prakash -- February 25th 2023 03:37 PM
मेरठ कोल्ड स्टोरेज: मेरठ में कोल्ड स्टोरेज की अधजली छतें, 7 की मौत और 30 घायल, 27 बाहर निकाले गए

मेरठ कोल्ड स्टोरेज: मेरठ में कोल्ड स्टोरेज की अधजली छतें, 7 की मौत और 30 घायल, 27 बाहर निकाले गए (Photo Credit: File)

मेरठ कोल्ड स्टोरेज: मेरठ  के जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर दौराला क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर कोल्ड स्टोरेज में निर्माणाधीन छत के गिर जाने से कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गयी तथा 30 अन्य घायल हो गये। मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि इस हादसे में सात मजदूरों की मौत हो गयी है।

उन्होंने बताया कि 27 मजदूरों को मलबे के नीचे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है। प्रशासन के अनुसार हताहत मजदूर जम्मू के उधमपुर जनपद के थे। उन्होंने बताया कि मारे गये मजदूरों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। उनके अनुसार घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी गठित कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है।

पुलिस और प्रशासन की टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भी बुलाया गया है। अभी आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही हैं । इससे पहले दौराला के पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष शर्मा ने बताया था कि पांच लोगों के मरने की सूचना है।

पुलिस के अनुसार जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक कोल्ड स्टोरेज में शुक्रवार दोपहर कोल्ड स्टोरेज में लिंटर डाला जा रहा था, लेकिन अचानक लिंटर की शटरिंग गिर गई और पूरा मलबा नीचे काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य जारी है।

अधिकारियों के निर्देश पर जेसीबी मौके पर बुलाई गई हैं, जो मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने में लगी हैं। मेरठ की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत तमाम आला पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव का काम जारी है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो