Thu, Apr 25, 2024

मेलिंडा गेट्स ने की उत्तर प्रदेश की तारीफ़, यूपी विधानसभा का किया दौरा

By  Mohd. Zuber Khan -- December 7th 2022 12:50 PM
मेलिंडा गेट्स ने की उत्तर प्रदेश की तारीफ़, यूपी विधानसभा का किया दौरा

मेलिंडा गेट्स ने की उत्तर प्रदेश की तारीफ़, यूपी विधानसभा का किया दौरा (Photo Credit: File)

लखनऊ: बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह अध्यक्ष मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने लखनऊ स्थित आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मेलिंडा गेट्स का पारंपरिक अंदाज़ में ज़ोरदार स्वागत किया। 

इस दौरान दोनों की कई देश-प्रदेश और विदेश से जुड़े कई महत्वपूर्ण मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई। जानकारी के मुताबिक़ सीएम योगी के साथ हुई इस मीटिंग के बाद मेलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश की जमकर तारीफ की। मेलिंडा गेट्स ने ट्वीट करते हुए हुए अपने इस दौरे की कई तस्वीरों को शेयर किया है।

मेलिंडा गेट्स ने कहा है कि उत्तर प्रदेश भारत के लिए ही नहीं, बल्कि समूचे विश्व के लिए एक मॉडल बन सकता है। गौरतलब है कि सीएम योगी ने पिछले दो दशकों में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्यों की जमकर सराहना की है।

आपको बता दें कि अमेरिकन व्यवसायिक महिला और समाजसेवी मेलिंडा गेट्स सोमवार को नई दिल्ली पहुंची थीं, जहां मेलिंडा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को भारत में सफल कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए बधाई भी दी।

बिल गेट्स फाउंडेशन की सह अध्यक्ष मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने बुधवार को लखनऊ विधानसभा का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौजूद रहे।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो