Tue, May 28, 2024

मिर्जापुर: रात की बारिश के बाद पानी-पानी हुआ हाईवे, सुबह सवेरे जाम में फंसे लोग, प्रशासन से कर रहे सवाल

By  Shagun Kochhar -- September 7th 2023 04:23 PM
मिर्जापुर: रात की बारिश के बाद पानी-पानी हुआ हाईवे, सुबह सवेरे जाम में फंसे लोग, प्रशासन से कर रहे सवाल

मिर्जापुर: रात की बारिश के बाद पानी-पानी हुआ हाईवे, सुबह सवेरे जाम में फंसे लोग, प्रशासन से कर रहे सवाल (Photo Credit: File)

मिर्जापुर: बीती रात जिले में मूसलाधार बारिश हुई, जिसके बाद नटवां ओवर ब्रिज के नीचे पानी भर गया. जिसके चलते मिर्जापुर को वाराणसी और प्रयागराज से जोड़ने वाले हाईवे पर लंबा जाम लग गया.


बता दें, अपना दल एस की अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर जनपद से सांसद हैं जबकि राम सकल और अरुण सिंह भी दो राज्यसभा सांसद हैं. इसके अलावा पांच विधानसभा सीटों पर तीन-तीन में भाजपा और दो सीट पर गठबंधन प्रत्याशी के विधायक हैं. यानी पूरी तरह से जनपद में रूलिंग पार्टी का दबदबा है, लेकिन यहां की स्थली स्थानीय समस्याओं पर किसी का भी ध्यान नहीं है.


हम बात कर रहे हैं मिर्जापुर नगर के नटवा स्थित रेलवे ओवरब्रिज की. जिसके नीचे बारिश होने के बाद इस कदर पानी भर जाता है कि वाहनों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है. बारिश के बाद कई-कई घंटे लोग जाम में फंसे रहते हैं, ये समस्या पिछले कई वर्षों से स्थानीय जनता के साथ-साथ बाहर से आने वाले लोग भी झेल रहे हैं. 


बीती रात हुई बारिश से हुआ बुरा हाल

इस साल बारिश नहीं हुई तो लोगों को इसकी याद भी नहीं आई, लेकिन बीती रात जैसे ही झमाझम बारिश हुई ये मार्ग तालाब में तब्दील हो गया और सुबह से बारिश बंद होने के बावजूद भी लोग जाम में फंसे हुए हैं. इस तरह की समस्या सिर्फ यहां ही नहीं बल्कि दूधनाथ रेलवे अंडरपास और विंध्याचल के रेहड़ा चुंगी अंडरपास में भी बनी हुई है. पानी भर जाने पर नगर पालिका परिषद ने पंप लगाकर लोगों को राहत जरूर पहुंचाई, लेकिन इस समस्या का स्थाई समाधान कब होगा ये सवाल सभी के जहन में है. 



  • Share

ताजा खबरें

वीडियो