Wed, Apr 24, 2024

लापता विदेशी आगरा के गांव में मिला, पुलिस ने ब्रिटिश उच्चायुक्त कार्यालय को दी सूचना

By  Bhanu Prakash -- February 25th 2023 04:47 PM
लापता विदेशी आगरा के गांव में मिला, पुलिस ने ब्रिटिश उच्चायुक्त कार्यालय को दी सूचना

लापता विदेशी आगरा के गांव में मिला, पुलिस ने ब्रिटिश उच्चायुक्त कार्यालय को दी सूचना (Photo Credit: File)

आगरा (उत्तर प्रदेश): एक 50 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक, श्याम इंद्रिच बटुक, जो उत्तराखंड के ऋषिकेश से लखनऊ जा रहा था, 16 फरवरी से लापता हो गया। शुक्रवार की शाम को लेकिन वह अभी भी मायावी है।

पुलिस के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, योग पुस्तक के लेखक बटुक को आखिरी बार 16 फरवरी को देखा गया था, जब वह नाश्ता करने के लिए उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक पेट्रोल पंप पर अपनी कार से उतरे थे। पुलिस ने कार चालक के हवाले से बताया कि जब बटुक ईंधन भरने के लिए रुका तो वह कार से नीचे उतर गया। ड्राइवर ने पुलिस से कहा था, 'वह नाश्ता करने के बहाने कार से उतरा लेकिन वापस नहीं लौटा। मैंने उसे बहुत खोजा लेकिन नहीं मिला।'

"16 फरवरी, 2023 को हमारे पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत में यह उल्लेख किया गया था कि ऋषिकेश (उत्तराखंड) से यात्रा कर रहा एक 50 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक श्याम इंद्रिच बटुक पेट्रोल पंप के पास कार से उतर गया। बिजनौर के नूरपुर थाने के एसएचओ नीरज कुमार शर्मा ने कहा, कैब चालक राजीव कुमार शर्मा ने हमें इस घटना के बारे में सूचित किया था।

दिलचस्प बात यह है कि शुक्रवार को आगरा जिले के अंगोठी गांव के प्राथमिक विद्यालय से आगरा पर्यटक पुलिस को फोन आया कि एक ब्रिटिश नागरिक स्कूल परिसर में घूम रहा है। आगरा पर्यटक पुलिस ने अंततः आगरा आयुक्तालय को सूचित किया लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें वह व्यक्ति नहीं मिला। आगरा पुलिस आयुक्तालय ने नई दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायुक्त को सूचित किया है।

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस का मानना है कि श्याम इंद्रिच बटुक मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "चूंकि वह मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है इसलिए हमारे लिए उसका पता लगाना मुश्किल हो रहा है। हम अपने सभी प्रयास कर रहे हैं ताकि उसे उसके वतन भेजा जा सके।"

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो