Fri, Apr 19, 2024

Aligarh Mosque Covered In Tarpaulin: अलीगढ़ में शांति बनाए रखने के लिए होली से पहले तिरपाल से ढकी मस्जिद

By  Bhanu Prakash -- March 7th 2023 11:01 AM -- Updated: March 7th 2023 11:06 AM
अलीगढ़ में शांति बनाए रखने के लिए होली से पहले तिरपाल से ढकी मस्जिद

Aligarh Mosque Covered In Tarpaulin: अलीगढ़ में शांति बनाए रखने के लिए होली से पहले तिरपाल से ढकी मस्जिद (Photo Credit: File)

अलीगढ (उत्तर प्रदेश) : अलीगढ की एक मस्जिद पर होली के त्योहार से पहले तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि उस पर रंग न लग सके होली पर पुलिस प्रशासन के निर्देश पर अलीगढ़ के अति संवेदनशील चौराहे हलवाईयां की अब्दुल करीम मस्जिद को रात के समय तिरपाल से ढक दिया जाता है ताकि होली के दौरान गुंडे मस्जिद पर रंग न लगा सकें

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों की तरह होली पर संवेदनशील इलाके की मस्जिद को भी रात में तिरपाल से ढक दिया जाता था, ताकि होली के कारण कोई भी मस्जिद पर रंग न फेंके। "प्रशासन के निर्देश पर हम मस्जिद को तिरपाल से ढक देते हैं ताकि कोई मस्जिद में रंग या गंदगी न फेंके।"

एक निवासी अकील पहलवान ने कहा, "जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, लगभग 6 से 7 साल से मस्जिद को ढंका जा रहा है। प्रशासन की मदद से हम मस्जिद को ढक देते हैं ताकि कोई रंग न फेंके।" या गंदगी।" होली नजदीक आने के साथ ही त्योहार की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। लोगों में उत्साह की भावना है क्योंकि वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ रंगों के त्योहार में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

होली का त्योहार समग्रता और मानवता की भावना का जश्न मनाता है और भारतीय उपमहाद्वीप में वसंत की शुरुआत की शुरुआत करता है। त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और दो दिनों तक मनाया जाता है - होलिका दहन और होली मिलन।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो