Sun, May 05, 2024

मुख्तार अंसारी की बहू निखत बानो को उच्चतम न्यायालय से मिली राहत

By  Shagun Kochhar -- August 11th 2023 04:21 PM
मुख्तार अंसारी की बहू निखत बानो को उच्चतम न्यायालय से मिली राहत

मुख्तार अंसारी की बहू निखत बानो को उच्चतम न्यायालय से मिली राहत (Photo Credit: File)

चित्रकूट: मुख्तार अंसारी की बहू निखत बानो को उच्चतम न्यायालय से बड़ी राहत मिली है. उच्चतम न्यायालय ने निखत बानो को जमानत दे दी है.


बता दें मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो चित्रकूट की रगौली जेल में बंद है. निखत पति से गैरकानूनी मुलाकात के मामले में चित्रकूट के रगौली कारागार में पिछले छह महीने से बंद है. वहीं निखत के 1 साल के बच्चे को देखते हुए मानवीय आधार पर कोर्ट ने उनकी जमानत मंजूर कर दी. सुप्रीम कोर्ट ने  जमानत की शर्तों के लिए निचली अदालत जाने के आदेश भी दिए हैं.


पति अब्बास अंसारी से मिलने पर भी रोक 

शीर्ष अदालत ने बानो को निचली अदालत से अनुमति लिए बिना कासगंज जेल में अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने पर भी रोक लगा दी है. बता दें इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बानो की जमानच याचिका को खारिज कर दिया था. बानो ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था. 


बता दें फरवरी महीने में पुलिस और जिला प्रशासन ने अंसारी, उसकी पत्नी और ड्राइवर की मुलाकात की जानकारी मिलने पर चित्रकूट जिला जेल में छापेमारी की थी. इस दौरान बानो के पास से कई मोबाइल फोन, विदेशी मुद्रा और अन् सामग्री मिली थी. जिसके बाद बानो और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो