Thu, Apr 25, 2024

नगर निकाय चुनाव: मथुरा, आगरा, वाराणसी में खराब हुई EVM, मतदाता परेशान

By  Shagun Kochhar -- May 4th 2023 12:11 PM
नगर निकाय चुनाव: मथुरा, आगरा, वाराणसी में खराब हुई EVM, मतदाता परेशान

नगर निकाय चुनाव: मथुरा, आगरा, वाराणसी में खराब हुई EVM, मतदाता परेशान (Photo Credit: File)

मथुरा: यूपी में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का आज मतदान हो रहा है. वहीं इस बीच कुछ जिलों में ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिल रही हैं. जिसके चलते वोटिंग में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी. 


5 पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब

मथुरा में 5 पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराब होने की जानकारी मिली. जिसके बाद रिजर्व मशीनों को लगाकर तुरंत ही मतदान शुरू करवाया गया. दूसरी तरफ डीएम पुलकित खरे और एसएसपी  शैलेश कुमार पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे. संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. प्रशासन ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है.


आईजी दीपक कुमार ने किया पोलिंग बूथों का निरीक्षण

वहीं आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार भी मथुरा पहुंचे और जिलाधिकारी और एसएसपी के साथ पोलिंग बूथों का का निरीक्षण किया. इस दौरान आईजी ने अधीनस्थों को चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के दिशा निर्देश दिए. 


ड्रोन कैमरे से निगरानी

वहीं नगर निकाय चुनाव में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है. पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का सहारा ले रही है. वहीं पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च भी निकाला. जिला अधिकारी पुलकित खरे और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने पोलिंग बूथों पर निरीक्षण किया. आपको बता दें नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 का 12 बजे तक 26.5 प्रतिशत मतदान पूरे जनपद में हुआ है.


फर्जी तरीके से मतदान का आरोप

वहीं चौमुहां नगर पंचायत के सर्वोदय इंटर कॉलेज और कन्या पाठशाला मतदान केंद्र पर निर्दलीय प्रत्याशी सुषमा सिसोदिया ने फर्जी तरीके से मतदान करने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि कई महिलाओं के पहले ही वोट डाल दिए हैं. उन्होंने बताया कि वोट डालने पहुंची महिलाओं से मतदान अधिकारी ने कहा कि आपका वोट डल चुका है, जिसके बाद वो अपने मत का प्रयोग किए बिना ही घर लौट गईं. इस घटना के बाद पीठासीन अधिकारी सहित एजेंट सवालों के घेरे में आ गए हैं.



सहारनपुर में EVM हुई खराब

सहारनपुर में ईवीएम खराब हो गई. जिसके चलते मतदान में विलंब हुआ. लोगों को भी परेशानी हुई. वहीं वाराणसी में भी ईवीएम खराब होने से मतदान देरी से शुरू हुआ. वहीं फिरोजाबाद में भी एक बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आई. वहीं आगरा से सबसे ज्यादा ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो