Fri, Apr 19, 2024

यूपी की 8 जगहों पर NIA की छापेमारी, भगत सिंह छात्र मोर्चा दफ्तर में भी रेड

By  Shagun Kochhar -- September 5th 2023 01:22 PM
यूपी की 8 जगहों पर NIA की छापेमारी, भगत सिंह छात्र मोर्चा दफ्तर में भी रेड

यूपी की 8 जगहों पर NIA की छापेमारी, भगत सिंह छात्र मोर्चा दफ्तर में भी रेड (Photo Credit: File)

प्रयागराज: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए की टीम ने मंगलवार को छात्र संगठन भगत सिंह छात्र मोर्चा के बीएचयू इकाई के पदाधिकारियों के दफ्तर पर छापेमारी की. एनआईए की टीम ने बनारस, प्रयागराज समेत यूपी की 8 जगहों पर छापेमारी की. 


जानकारी के मुताबिक, एनआईए की ये छापेमार कार्रवाई नक्सल गतिविधियों के मामले के मद्देनजर चल रही है. एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ ये कार्रवाई शुरू की. इस दौरान भगत सिंह छात्र मोर्चा के दफ्तर के आस-पास का पूरा इलाका सील रहा. सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम को छात्र संगठन भगत सिंह छात्र मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं के नक्सल गतिविधि में संलिप्त होने के इनपुट के साथ CAA-NRC के विरोध के दौरान देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का शक है.


एनआईए ने एक साथ वाराणसी, प्रयागराज, चंदौली, आजमगढ़, देवरिया समेत अन्य इलाकों में छापे मारे. केंद्रीय जांच एजेंसी इस छापेमारी में माओवादी संपर्कों को तलाशने में जुटी है.


शिवकुटी में NIA की छापेमारी 

वहीं प्रयागराज के शिवकुटी में NIA की छापेमारी के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया. NIA की टीम ने एक घर मे छापेमारी कर एक लैपटॉप और कई अन्य सामान अपने साथ ले गई. वहीं जिस घर पर छापेमारी हुई उनका कहना है कि इस देश में अब कोई डेमोक्रेसी नहीं रह गई. चुनाव आने वाले है इसलिए जो लोग सरकार के बारे में कुछ बोलेंगे ये सरकार उनके घर पर NIA की छापेमारी करवाएगी और कई अन्य एजेंसियों से उन्हें परेशान कराएगी.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो