Advertisment

फीस जमा न होने पर परीक्षा देने से रोका, 9वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी

फीस न जमा होने पर स्कूल प्रबंधक ने 9वीं की छात्रा को परीक्षा में बैठने से रोक दिया जिसके बाद छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
फीस जमा न होने पर परीक्षा देने से रोका, 9वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी

उत्तर प्रदेश के बरेली में फीस न जमा होने पर स्कूल प्रबंधक ने 9वीं की छात्रा को परीक्षा में बैठने से रोक दिया जिसके बाद छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब परिवार को इसका पता चला तो कोहराम मच गया।

Advertisment

परिवार का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बच्ची को परीक्षा में नहीं बैठने दिया था, जिससे परेशान होकर उसने फांसी लगा ली। फिलहाल पुलिस पीड़ित पिता की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के संजय नगर में रहने वाले अशोक गंगवार ऑटो रिक्शा चालक हैं। अशोक की बेटी ए-सूरजमुखी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की 9वीं कक्षा की छात्रा थी। 

अशोक गंगवार के मुताबिक छात्रा की फीस के करीब 20 हजार रुपए बकाया थे। जिसके लिए स्कूल प्रबंधन से उन्होंने गुहार लगाई थी कि बेटी को इस बार परीक्षा में बैठने दिया जाए, भले ही नए सेशन से दाखिला न लिया जाए परन्तु प्रबंधन ने छात्रा को परीक्षा देने से रोक दिया। परीक्षा में न बैठ पाने से आहत छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी।

बरेली पुलिस अधीक्षक राहुल भाटी के अनुसार छात्रा के परिजनों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। बारादरी के थाना प्रभारी ने कहा कि अभी तक मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है लेकिन स्‍कूल जाकर मामले की तहकीकात की जाएगी।

suicide
Advertisment