Fri, Apr 26, 2024

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का LOGO किया लॉन्च, बोले- अब ‘दंगलों’ के लिए पहचाना जाएगा यूपी

By  Shagun Kochhar -- May 5th 2023 01:00 PM
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का LOGO किया लॉन्च, बोले- अब ‘दंगलों’ के लिए पहचाना जाएगा यूपी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का LOGO किया लॉन्च, बोले- अब ‘दंगलों’ के लिए पहचाना जाएगा यूपी (Photo Credit: File)

लखनऊ: केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने लखनऊ में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, जर्सी, मशाल और सॉन्ग का शुभारंभ किया. बता दें तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का 23 मई से 3 जून तक आयोजन होने जा रहा है.

केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर आज गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. यहां उन्होंने गेम्स के एंथम, जर्सी, मशाल और मैस्कॉट को लॉन्च किया. यहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव और कई गणमान्य व्यक्ति शुभारंभ समारोह में शामिल हुए.



वहीं इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि कभी उत्तर प्रदेश दंगों के लिए जाना जाता था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश अपने ‘दंगलों’ के लिए पहचाना जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी के पहलवान और हमारे पदक विजेता अब राइफल शूटिंग में पदक जीतेंगे. उन्होंने कहा कि हमने अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए हैं. बता दें लखनऊ के बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में 25 मई को उद्घाटन समारोह होगा.



खेलेगा यूपी-बढ़ेगा यूपी-संवरेगा यूपी- सीएम
वहीं कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 के आयोजन का सौभाग्य उत्तर प्रदेश को प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर जनपद में एक स्टेडियम, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्माण की कार्यवाही आगे बढ़ी है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो