Advertisment

Over 1,100 Traffic Challans on Holi: होली पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 1100 से अधिक चालान काटे गए

पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि होली पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विभिन्न सड़क सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन पर कारों और दोपहिया वाहनों सहित 1,100 से अधिक वाहनों के मालिक पुलिस के जाल में फंस गए। Owners of over 1,100 vehicles, including cars and two-wheelers, were caught in a police net for violating various road safety norms in Noida and Greater Noida on Holi, police officials said on Thursday.

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
Over 1,100 Traffic Challans on Holi:  होली पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 1100 से अधिक चालान काटे गए

पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि होली पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विभिन्न सड़क सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन पर कारों और दोपहिया वाहनों सहित 1,100 से अधिक वाहनों के मालिक पुलिस के जाल में फंस गए।

Advertisment

पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने कहा कि लगभग 30 वाहनों को जब्त कर लिया गया और उनमें से कम से कम पांच के मालिकों ने "स्टंट" के लिए 17,000 रुपये से 33,000 रुपये के बीच की भारी राशि का जुर्माना लगाया और कार सवारों की खिड़कियों से लटकने जैसी लापरवाही की।

अधिकारी ने कहा, "बुधवार के दौरान, निरीक्षकों, उप-निरीक्षकों और कांस्टेबलों सहित लगभग 475 ट्रैफिक पुलिसकर्मी नियमों के उल्लंघन पर नजर रखने के लिए गौतम बौद्ध नगर में ड्यूटी पर रहे।"

उन्होंने बताया कि बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने पर 650 चालान, ट्रिपल राइडिंग के 265, शराब पीकर गाड़ी चलाने और रांग साइड ड्राइविंग के 75-75 चालान काटे गए, जबकि 25 कार मालिकों को उनकी खिड़कियों पर काली फिल्म लगाने के लिए दंडित किया गया। उन्होंने कहा कि अन्य 25 वाहन मालिकों को दस्तावेज पेश नहीं करने पर दंडित किया गया।

"मोटर वाहन अधिनियम के तहत विभिन्न उल्लंघनों के लिए दिन के दौरान तीस वाहनों को जब्त किया गया था। इनमें स्टंट में लगे पांच वाहन शामिल थे और जिनके रहने वालों को चलती कार की खिड़कियों से लटकने जैसे लापरवाह कृत्यों में लिप्त पाया गया था। उन्हें विभिन्न श्रेणियों में चालान जारी किए गए थे। यादव ने कहा, 17,000 रुपये से 33,500 रुपये।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सबसे ज्यादा 33,500 रुपये का जुर्माना एक एसयूवी के मालिक पर लगाया गया था, जिसके पिछले हिस्से पर 'पुलिस' का स्टीकर लगा हुआ था, लेकिन कार में सवार दो लोग खिड़कियों से बाहर लटके हुए थे, जबकि वाहन सड़क पर चल रहा था।

traffic-violation-in-noida 1100-traffic-challans-on-holi
Advertisment