Wed, Apr 24, 2024

पीलीभीत: खेत पर सिंचाई कर रहे किसान पर बाघ ने अचानक किया हमला, देखें ऐसे बची जान

By  Shagun Kochhar -- August 31st 2023 05:25 PM
पीलीभीत: खेत पर सिंचाई कर रहे किसान पर बाघ ने अचानक किया हमला, देखें ऐसे बची जान

पीलीभीत: खेत पर सिंचाई कर रहे किसान पर बाघ ने अचानक किया हमला, देखें ऐसे बची जान (Photo Credit: File)

पीलीभीत: जिले में उस वक्त दहशत का माहौल पैदा हो गया जब खेत में काम कर रहे किसान पर अचानक बाघ ने हमला कर दिया. किसान ने बाघ को देखकर शोर मचाया और किसान की आवाज सुनकर पूरा गांव इकट्ठा हो गया.


किसान पर बाघ का अटैक

बता दें ये मामला, थाना माधोटांडा क्षेत्र के ग्राम गांव रानीगंज का है. जहां के रहने वाले शंकर लाल का मथना जप्ती के पास खेत है. खेत से कुछ ही दूरी पर जंगल है. बुधवार सुबह वो अपने खेत पर खड़ी धान की फसल में सिंचाई कर रहे थे. इसी दौरान नजदीक की झाड़ियों में ही बाघ छिपा बैठा था. इसी दौरान बाघ अचानक बाहर निकला और खेत पर काम कर रहे किसान पर झपट्टा मार दिया. हालांकि किसान इसमें बच गया और खेत पर बनी मचान पर जाकर बैठ गया.


बाल-बाल बची किसान की जान

वहीं किसान ने शोर मचाकर आसपास के खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों को जमा कर लिया. वहीं अवाज सुनकर दर्जनों ग्रामीण लाठी डंडे फटकारते हुए आ गए. ग्रामीणों ने बाघ को भगाने के लिए पटाखे भी बजाए. जिसके बाद बाघ को खेत में खदेड़ते हुए वापस जंगल की ओर भेजा गया. तब जाकर किसान की जान बच सकी.


वन विभाग पर लापरवाही का आरोप

वहीं इस पूरी घटना की सूचना वन विभाग को दी गई, लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि कोई मौके पर पहुंचा ही नहीं. इस रवैये को लेकर भी ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है. बाघ को खदेड़ते वक्त किसी ने इसका वीडियो बना लिया था, जोकि कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो