Advertisment

खेलो इंडिया के शुभंकर 'जीतू' के फैन हुए खिलाड़ी और ऑडियंस, सेल्फी लेने की लगी होड़

Khelo India University Games गोरखपुर: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश के शुभंकर 'जीतू' ने रविवार को रोइंग प्रतियोगिता स्थल रामगढ़ताल पर खूब धमाल मचाया। वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से लेकर रामगढ़ताल की जेट्टी तक जीतू ने गर्व से गौरव वाले अंदाज में चहलकदमी की। इस दौरान देशभर से आए रोइंग के खिलाड़ियों और ताल किनारे जुटे दर्शकों ने शुभंकर जीतू का स्वागत किया, मस्ती की और तस्वीरें खिंचवाईं।

author-image
Shagun Kochhar
Updated On
New Update
खेलो इंडिया के शुभंकर 'जीतू' के फैन हुए खिलाड़ी और ऑडियंस, सेल्फी लेने की लगी होड़

गोरखपुर: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश के शुभंकर 'जीतू' ने रविवार को रोइंग प्रतियोगिता स्थल रामगढ़ताल पर खूब धमाल मचाया। वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से लेकर रामगढ़ताल की जेट्टी तक जीतू ने गर्व से गौरव वाले अंदाज में चहलकदमी की। इस दौरान देशभर से आए रोइंग के खिलाड़ियों और ताल किनारे जुटे दर्शकों ने शुभंकर जीतू का स्वागत किया, मस्ती की और तस्वीरें खिंचवाईं।



5 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लखनऊ में आयोजित समारोह में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश के लोगो, जर्सी, एंथम सांग के साथ शुभंकर जीतू को भी लांच किया था। शुभंकर जीतू, उत्तर प्रदेश के राजकीय पशु बारहसिंघा का प्रतिनिधित्व करता है। यह एक अद्भुत स्तनधारी है, जो एक शक्तिशाली शारीरिक बनावट और उल्लेखनीय गति वाला होता है। यह अपने स्वभाव में कौशल, नीति व धैर्य को प्रदर्शित करता है और अनुग्रह एवं सूक्ष्मता की प्रतिमूर्ति होता है। यह वास्तव में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, उत्तर प्रदेश की भावना का प्रतिनिधित्व कर रहा है। यह उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत की शक्ति और प्रचुरता को प्रदर्शित करता है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आधिकारिक शुभंकर के रूप में, जीतू उत्साह के स्रोत के रूप में काम करते हुए खिलाड़ियों में खेल भावना को बढ़ावा दे रहा है।

uttar-pradesh-news khelo-india-university-games gorakhpur-news rowing-competition-in-gorakhpur
Advertisment