Sun, Apr 14, 2024

PM Modi Meerut Visit: मेरठ में पीएम मोदी बोले, क्रांतिधरा की धरती से मेरा खास रिश्ता

By  Deepak Kumar -- March 31st 2024 06:34 PM
PM Modi Meerut Visit: मेरठ में पीएम मोदी बोले, क्रांतिधरा की धरती से मेरा खास रिश्ता

PM Modi Meerut Visit: मेरठ में पीएम मोदी बोले, क्रांतिधरा की धरती से मेरा खास रिश्ता (Photo Credit: File)

ब्यूरोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को मेरठ से चुनावी शंखनाद की। इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच से चौधरी चरणसिंह को याद कर भाषण की शुरुआत की।

मेरठ की धरती से मेरा खास रिश्ता: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ से मेरा खास रिश्ता है। पिछली बार भी औघड़नाथ की इसी धरती से रैली का आगाज करने का सौभाग्य मिला। कहा कि जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही। साथ साथ एक सामर्थ्यवान, एक सशक्त देश बनेगा। इस दौरान उन्होंने जनता से नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा कि आज भारत इंस्फ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व कार्य कर रहा है। आज नए अवसर देश में बन रहे हैं। आज देश की नारी शक्ति नए आयाम रच रही है। 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

मेरठ में जनसभा के मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यों की कीमत देश को आज तक चुकानी पड़ रही है। जब हमारे छोटे भाई जयंत चौधरी को संसद में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न की मांग करने के लिए बोलेने लगे तो उन्हें रोकने का प्रयास किया। उनका अपमान किया गया। ऐसे लोगों को उनके क्षेत्र के घर घर में जाकर माफी मांगनी चाहिए। चौधरी चरणसिंह ने किसानों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। 

नमो ड्रोन दीदी योजना का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने पर काम कर रहा है। साथियों नमो ड्रोन दीदी योजना भी गांव में बहनों का भाग्य बदलने जा रही है इसमें महिला स्वयं सहायता समूह को आधुनिक ड्रोन दिए जा रहे हैं। यह ड्रोन हमारी खेती का भविष्य बदलने वाले हैं। खेती का काम आसान करने वाले हैं। जब गांव की बेटियां ड्रोन पायलट बनेगी उनका गौरव भी बढ़ेगा उनकी कमाई भी बढ़ेगी और किसानी भी सरल हो जाएगी।

हजारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी बचा रहा तीन तलाक कानून:पीएम मोदी

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सेवा के जवानों ने यह आशा छोड़ दी थी यह भी असंभव लगता था लेकिन हमने न सिर्फ वन रैंक वन पेंशन लागू किया हमने उनके हक एक लाख करोड रुपए से ज्यादा दिया तीन तलाक का कानून भी लोगों को असंभव सा लगता था अब न सिर्फ यह कानून बन चुका है बल्कि यह हजारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी बचा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण भी पहले संभव लगता था लेकिन नारी शक्ति अभिनंदन अधिनियम संभव लगता है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 कभी हटेगा यह भी असंभव लगता था लेकिन आर्टिकल 370 भी जाता है और जम्मू कश्मीर का तेज विकास भी हो रहा है इसीलिए आज लोग बीजेपी के 370 सीटों का आशीर्वाद भी दे रहे हैं

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो